vrsamachar
Business

अलमारी में पड़ा हुआ 20 रूपये का नोट बना देगा लखपति, फटाफट अमीर बनने का जानें तरीका

नई दिल्ली: इन दिनों पुराने नोट और सिक्के काफी अधिक दाम पर मिलना शुरू हो गया है। इसका लाभ आपको आसानी के साथ मिल सकता है। ग्लोबल मार्केट में कई ऐसे वेबसाइट भी मौजूद है जो मोटी कीमत के साथ पुराने नोट और सिक्के को खरीद रही है। आप आराम से बेचने के बाद लाभ …

अलमारी में पड़ा हुआ 20 रूपये का नोट बना देगा लखपति, फटाफट अमीर बनने का जानें तरीका
X

नई दिल्ली: इन दिनों पुराने नोट और सिक्के काफी अधिक दाम पर मिलना शुरू हो गया है। इसका लाभ आपको आसानी के साथ मिल सकता है। ग्लोबल मार्केट में कई ऐसे वेबसाइट भी मौजूद है जो मोटी कीमत के साथ पुराने नोट और सिक्के को खरीद रही है। आप आराम से बेचने के बाद लाभ ले सकते है।

मौजूदा समय में 20 रुपये के नोट को लेकर मांग का काफी ज्यादा हो चुकी है। जिसके बदले में 4 लाख रुपए आसानी के साथ मिलने जा रहे हैं । अगर आपने इस नोट को अपने गुल्लक मौजोद्दा है तो आप इसे आसानी के साथ बेचने के बाद अपना हर सपना पूरा कर सकते हैं। हालांकि, 20 रुपये का नोट बेचना है तो कुछ बातों कामध्यान देना होता है। अगर आप तय होने वाली शर्तो का पालन कर रहे हैं तो ये आसानी के साथ बिक जाता है।

20 के नोट बेचने के लिए जरूरी शर्तें

अगर आपके पास 20 रुपये का नोट आपको बेचना है तो ये गुलाबी रंग का होना जरूरी माना जा रहा है। पहले जो 20 रूपये का गुलाबी नोट मिल रहा था, वो आसानी के साथ बेच पाएंगे। इसे बेचने के लिए सबसे अहम ये है कि इसमें 786 लिखा होना अहम हो जाता है। ये नोट के सीरीयल नंबर में लिखा होता है।

क्या है 786 अंक वाला महत्व

मुस्लिम समुदाय में 786 अंक को बहुत ही शुभ होने के साथ और पवित्र समझा रहा है। इसलिए इस नोट की नीलामी करने के साथ ऊंचे दाम पर बेधकर लाभ ले सकते हैं । 786 नंबर को मुस्लिम समुदाय में शांति और सुख समृद्धि का प्रतीक होता है। अगर आपके पास ऐसा नोट है तो आपको काफी लाभ हो सकता है। इसका फायदा आप तुरंत ले सकते हैं।

जानिए नोट को बेचने का क्या है तरीका

20 हजार के नोट को ग्लोबल मार्केट में लिए आपको सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक करने की जरूरत होती है। अब आपको होम पेज में रजिस्टर करना होता है। एक ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकरण करने की जरूरत होती है। नोट की एक फोटो लें और इसे साइट में अपलोड कर सकते हैं।

Next Story
Share it