vrsamachar
LIFESTYLE

अनुष्का शर्मा पर ₹10,500 का चालान, अमिताभ बच्चन को भी भरने पड़े 1000 रुपए; पुलिस ने कहा- कानून सबके लिए बराबर

अनुष्का शर्मा ने 15 मई को ट्रैफिक से बचने के लिए अपनी कार छोड़कर बाइक की सवारी की। इस दौरान वे और बाइक चलाने वाला शख्स दोनों बिना हेलमेट के थे। अब पुलिस ने अनुष्का को भारी भरकम चालान थमा दिया है। मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि अनुष्का के ऊपर 10,500 रुपए …

अनुष्का शर्मा पर ₹10,500 का चालान, अमिताभ बच्चन  को भी भरने पड़े 1000 रुपए; पुलिस ने कहा- कानून सबके लिए बराबर
X

अनुष्का शर्मा ने 15 मई को ट्रैफिक से बचने के लिए अपनी कार छोड़कर बाइक की सवारी की। इस दौरान वे और बाइक चलाने वाला शख्स दोनों बिना हेलमेट के थे। अब पुलिस ने अनुष्का को भारी भरकम चालान थमा दिया है। मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि अनुष्का के ऊपर 10,500 रुपए का चालान लगाया गया है।

बिना हेलमेट के ट्रैवल करने पर 500 रुपए जुर्माना है, लेकिन अनुष्का की बाइक चलाने वाले शख्स के पास लाइसेंस भी नहीं था। इस वजह से उसके ऊपर 5000 रुपए अधिक जुर्माना लगाया गया है। बाकी के 5000 रुपए का जुर्माना गाड़ी मालिक के ऊपर लगा है। इसके अलावा अमिताभ बच्चन पर भी 1000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

यूजर्स ने की थी शिकायत, अनुष्का ने भरा चालान
अनुष्का ने बिना देरी किए चालान की पूरी रकम भर दी। दरअसल दो दिन पहले सोशल मीडिया यूजर्स ने अनुष्का शर्मा की तस्वीर के साथ मुंबई ट्रैफिक पुलिस को टैग किया था। लोगों ने कहा कि पुलिस को इस मामले में जरूर एक्शन लेना चाहिए। वहीं अमिताभ बच्चन ने भी सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वे बाइक पर एक शख्स के पीछे बैठे नजर आ रहे हैं। अब पुलिस ने सेक्शन 129 (मोटर व्हीकल एक्ट) के तहत दोनों पर कार्रवाई की है।

इस मामले में मुंबई ट्रैफिक पुलिस के जॉइंट कमिश्नर प्रवीण पडवल ने कहा, 'मुंबई ट्रैफिक पुलिस को शिकायत मिली थी कि दो सेलिब्रिटी बिना हेलमेट के गाड़ी पर पीछे बैठकर मुंबई की सड़को पर निकले हैं। पुलिस ने गाड़ी का पता लगाया और दोनों केस में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की। कार्रवाई के तहत राइडर और पीछे बैठने वाले शख्स पर फाइन लगाया गया है। व्यक्ति चाहे जो भी हो, अगर वो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता है तो उस पर जरूर कार्रवाई होगी।'

यूजर्स ने पुलिस के इस कदम की सराहना की
सोशल मीडिया यूजर्स मुंबई ट्रैफिक पुलिस के इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक फैन ने लिखा- बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है, ये देख कर बहुत खुशी हो रही है। ऐसा करने के लिए बहुत बहादुरी की जरूरत है।

एक यूजर ने लिखा- मुझे लगता है कि अगर कोई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ट्रैफिक नियमों को तोड़ता है तो उसके खिलाफ भी समान रूप से एक्शन लेना चाहिए। नियम सबके लिए एक होने चाहिए।'

बिग बी का भी बाइक से निकलना भारी पड़ा
अमिताभ बच्चन ने 15 मई को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो शेयर की। इसमें वो बाइक पर बैठे नजर आ रहे हैं। बिग बी ने कैप्शन में लिखा- मैं इन्हें नहीं जानता, लेकिन फिर भी इन्होंने मेरी मदद की। पीली टी-शर्ट, शॉर्ट्स और कैप पहने इस व्यक्ति का शुक्रिया कि इन्होंने खुशी-खुशी मुझे अपनी बाइक में बैठा लिया और मैं सही टाइम पर लोकेशन पर पहुंच गया।'

अमिताभ बच्चन को सदी के महानायक के तौर पर जाना जाता है। ऐसे में वे जो भी काम करते हैं, वो मिसाल बन जाता है। बिना हेलमेट के बाइक से निकलना समाज को सही संदेश नहीं देता है।

अमिताभ ने बाइक राइडर से लिफ्ट लेने की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। उन्होंने लिखा- बाइक चलाने और बाइक पर बैठने में जो मजा है वो कभी भी कम नहीं हो सकता।
Next Story
Share it