पैसा ही पैसा: आमिर खान के घर से ट्रक में ठूंस-ठूंसकर रखे गए 17 करोड़ कैश बरामद, कैश गिनने के लिए मंगाई गई मशीनें बड़ी मात्रा में

By :  Vishal rao
Update: 2024-04-27 03:53 GMT

कोलकाता में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के अधिकारियों ने एक व्यवसायी के घर पर छापेमारी की है. छापेमारी में ईडी (Kolkata ED Raid) को व्यापारी के घर से 17 करोड़ रुपये से अधिक कैश बरामद हुआ है. व्यापारी आमिर खान के घर में ईडी को 10 ट्रंक मिले, जिसमें से 5 ट्रंक में 200-500 और 2000 के नोट ठूंस-ठूंसकर भरे गए थे. ईडी द्वारा यह छापेमारी व्यापारी के गार्डन रीच स्थित आवास पर की गई थी. ईडी की टीम के साथ बैंक अधिकारी और केंद्रीय बल भी मौजूद थे.


ED की यह छापेमारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA), 2002 के प्रावधानों के तहत की गई थी. फेडरल बैंक (Federal Bank)के अधिकारियों द्वारा मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर एक शिकायत के आधार पर आमिर खान और अन्य के खिलाफ पिछले साल 15 फरवरी को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन (Park Street Police Station)में पहली सूचना रिपोर्ट (FIR) के आधार पर मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद ईडी द्वारा की गई छापेमारी में व्यापारी के घर से करोड़ों का कैश बरामद हुआ है.

ये भी पढ़े: 1 हजार करोड़ का सोना: फ्लाइंग स्क्वाड ने वंडालूर-मिंजुर आउटर रिंग रोड पर 1,425 किलोग्राम सोना जब्त किया

जांच एजेंसी ने बताया, “आमिर खान ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया था, जिसे धोखाधड़ी करने के उद्देश्य से बनाया गया था. इस ऐप से पहले यूजर्स को कमीशन के साथ रिवार्ड दिया गया फिर उनके वॉलेट में कैश भेजा गया. जब यूजर्स को भरोसा हो गया तो वे इस गेमिंग ऐप्लिकेशन के जरिए अधिक पैसे जीतने के लिए पैसे लगाने लगे.” जिसके बाद ज्यादा पैसे जितने वालों यूजर्स के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों पैसे कमाया.

Similar News