Weather Update: अगले 12 घंटे में इन 10 राज्यों में दिल्ली से यूपी तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

By :  Vishal rao
Update: 2024-04-24 04:43 GMT

सर्दियों के मौसम में लोगों को परेशान कर दिया वहीं दूसरी तरफ अब सर्दियां धीरे-धीरे जा रही है। सुबह और शाम की हल्की ठंड रहने से लोगों को परेशानी हो रही है। देश के कई राज्यों में इस समय मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। ताजा रिपोर्ट में पश्चिमी विक्षोभ ने अपना असर दिखना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं यही कारण है कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बारिश की गतिविधियां तेज हो गई है।

दरअसल पहाड़ों पर बारिश के साथ-साथ बर्फबारी भी हो रही है वहीं, अगर मैदानी इलाकों की बात करें तो यहां पर ओले गिर रहे हैं जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में हिमस्खलन भी हो रहा है। इसी के साथ भारतीय मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में बर्फबारी बारिश और ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत और पूर्वी भारत में आज बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी। मौसम की बात करें तो राजधानी दिल्ली में भी सुबह शाम की हल्की ठंड से लोग अभी परेशान हैं। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है।

इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने वाली है। पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश होने के साथ-साथ मध्यम बारिश होगी। वहीं, उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल बिहार में उत्तरी झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है उत्तरी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं।

Tags:    

Similar News