vrsamachar
SLIDER POST

महातूफान बिपरजॉय ने मचाई भारी तबाही, गुजरात के बाद अब कांपेगा राजस्थान, कई गांवों में बिजली गुल, लोगों का जीना हुआ हराम…

अरब सागर में 10 दिनों तक छाए रहने के बाद चक्रवात ‘बिपरजॉय’ ने गुजरात के कच्छ जिले में जखाऊ बंदरगाह से टकरा गया। चक्रवात के कारण कच्छ और सौराष्ट्र तटों के आसपास तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। हजार से ज्यादा गांव में बिजली ठप, 500 घरों को नुकसान एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवाल …

महातूफान बिपरजॉय ने मचाई भारी तबाही, गुजरात के बाद अब कांपेगा राजस्थान, कई गांवों में बिजली गुल, लोगों का जीना हुआ हराम…
X

अरब सागर में 10 दिनों तक छाए रहने के बाद चक्रवात ‘बिपरजॉय’ ने गुजरात के कच्छ जिले में जखाऊ बंदरगाह से टकरा गया। चक्रवात के कारण कच्छ और सौराष्ट्र तटों के आसपास तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई।

हजार से ज्यादा गांव में बिजली ठप, 500 घरों को नुकसान
एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवाल ने टीवी9 भारतवर्ष के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि 500 के घर डैमेज है. 24 पशुओं की भी मौत हुई है. 23 लोगों को चोटें आई हैं. करीब एक हजार गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है. 800 पेड़ गिरे पड़े हैं..लेकिन मुझे लगता है कि ये जितना नुकसान कर सकता था उतना नहीं कर सका हम इसे कम कर पाए हैं और मैं इसे हमारी सफलता कहूंगा.

तूफान में ज्यादातर घटनाएं पेड़ और खंभे गिरने की- NDRF
गुजरात के नलिया में एनडीआरएफ के 6 बटालियन में सहायक कमांडेंट राकेश सिंह बिष्ट ने तूफान के बाद की स्थिति की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि चक्रवाती तूफान के बाद उन्हें खंभे और पेड़ गिरने की सूचना मिली. वो फिल्हाल अस्पताल के पास से पेड़ काटने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है. ज्यादातर घटनाएं पेड़ और खंभे गिरने की हैं.

गुजरात में अभी भी बिपरजॉय का असर
गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में अभी भी बिपरजॉय का असर देखने को मिल रहा है. नलिया में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का दौर जारी है. यहां सड़कों पर कई पेड़ गिरे देखे जा सकते हैं.

गुजरात सरकार ने बताया कितना नुकसान हुआ
चक्रवात 'बिपरजॉय' के गुजरने के बाद गुजरात सरकार ने हालात के बारे में जानकारी दी। बताया गया कि तूफान की वजह से तीन हाइवे बंद करने पडे़ हैं। चक्रवात की वजह से 4600 गांव प्रभावित हुए हैं। अब तक 581 पेड़ गिरने की सूचना मिली है। 5120 बिजली के खंभे उखड़ गए हैं

जोधपुर में परीक्षा स्थगित
बिपरजॉय के कहर को देखते हुए जोधपुर में परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं.जोधपुर संभाग में जोधपुर यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों की 16 और 17 जून की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है.

राजस्थान में दी बिपरजॉय ने दस्तक
चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने राजस्थान में दस्तक दे दी है. तूफान ने बाड़मेर के रास्ते राजस्थान में एंट्री ली है. इसके आते ही बाड़मेर में हल्की बारिश शुरू हो गई है. स्थिति और भी बिगड़ सकती है. 5 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा 13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Next Story
Share it