vrsamachar
SPECIAL STORY

कामोत्तेजना बढानेवाली सब्जियाँ जिनकी सेवन से वियाग्रा की जरूरत नहीं पड़ती

कामोत्तेजना बढानेवाली सब्जियाँ – यौन शक्ति को बढ़ाकर सेक्स लाइफ का भरपूर आनंद उठाने के लिए लोग कई तरह की दवाओं का सेवन करते हैं. वियाग्रा जैसी सेक्स पॉवर को बढ़ाने वाली दवाओं को व्यक्ति अपनी यौन कमजोरी, शीघ्र पतन, नपुंसकता की समस्या को दूर करने के लिए भी लेता है. कई बार कामोत्तेजना को बढ़ाने …

कामोत्तेजना बढानेवाली सब्जियाँ जिनकी सेवन से वियाग्रा की जरूरत नहीं पड़ती
X

कामोत्तेजना बढानेवाली सब्जियाँ – यौन शक्ति को बढ़ाकर सेक्स लाइफ का भरपूर आनंद उठाने के लिए लोग कई तरह की दवाओं का सेवन करते हैं.

वियाग्रा जैसी सेक्स पॉवर को बढ़ाने वाली दवाओं को व्यक्ति अपनी यौन कमजोरी, शीघ्र पतन, नपुंसकता की समस्या को दूर करने के लिए भी लेता है. कई बार कामोत्तेजना को बढ़ाने वाली इन दवाओं का शरीर पर दुष्प्रभाव भी हो जाता है. जिससे व्यक्ति की समस्याएं कम होने के बजाय और ज्यादा बढ़ जाती है.

अगर आप भी सेक्स से संबंधित किसी समस्या से जूझ रहे हैं और अपनी कामोत्तेजना को प्राकृतिक तरीके से बढ़ाना चाहते हैं तो ये मुमकिन है क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं कामोत्तेजना बढानेवाली सब्जियाँ, जिनका नियमित रुप से सेवन करने पर व्यक्ति को वियाग्रा जैसी किसी भी दवा की जरूरत नहीं पड़ेगी.

कामोत्तेजना बढानेवाली सब्जियाँ –

1- गाजर

सेक्स और विटामिन का एक-दूसरे से गहरा नाता है. आपको बता दें कि गाजर में विटामिन ए पाया जाता है. इसलिए सेक्स से कुछ देर पहले एक गाजर को चबा-चबाकर खाने से सेक्स के दौरान परफॉर्मेंस में बढ़ोत्तरी होती है. गाजर में मौजूद विटामिन ए पुरुषों में वीर्य और कामोत्तेजना को बढ़ाता है.

2- चुकंदर

चुकंदर को अगर नैचुरल वियाग्रा कहा जाए तो गलत नहीं होगा. चुकंदर नाइट्रेस से भरपूर होता है जो जननांगों तक रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है.

चुकंदर प्राकृतिक रूप से शरीर को डिटॉक्स करके शरीर में हार्मोनल संतुलन को बनाए रखता है. इसलिए चुकंदर का नियमित रुप से सेवन करके आप अपने सेक्स परफॉर्मेंस को कई गुना बढ़ा सकते हैं.

3- टमाटर

टमाटर में मौजूद लाइकोपीन नामक एंटीऑक्सीडेंट व्यक्ति में प्राकृतिक रुप से कामोत्तेजना को बढ़ाता है. इतना ही नहीं यह शीघ्र पतन और शारीरिक कमज़ोरी को खत्म कर मर्दानगी को बढ़ाने के लिए काफी कारगर माना जाता है.

टमाटर में मौजूद पोषक तत्व प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने के साथ ही पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन के लक्षणों में सुधार लाने में मदद करता है.

4- लहसुन

लहसुन में मौजूद एलिसन नामक तत्व जननांगों में रक्त के प्रवाह को बढ़ाकर रक्त वाहिकाओं को फैला देता है. जिसकी वजह से पुरुषों की यौन क्षमता और परफॉर्मेंस में गजब का सुधार आता है. अगर आप लहसुन का नियमित रुप से सेवन करते हैं तो इससे आपकी सेक्स क्षमता काफी हद तक सुधर सकती है.

5- प्याज

लहसुन की तरह प्याज भी कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए जाना जाता है. हर रोज प्याज का सेवन करने से पुरुषों की यौन क्षमता बढ़ती है. इसके साथ ही प्याज यौन अंगों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है और व्यक्ति की कामेच्छा में गजब का सुधार लाता है.

6- मशरूम

मशरूम में पोटैशियम, फास्फोरस, सल्फर, कैलिशयम, लोहा, ताँबा, आयोडीन और जिंक जैसे खनिज लवण भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. शाकाहारी लोगों के लिए मशरूम एक महा औषिधि है. अगर आप नियमित रुप से मशरुम का सेवन करते हैं तो इससे आपकी सेक्स से संबंधित सारी कमजोरियां दूर हो सकती हैं.

7- पालक

पालक में फोलेट नामक एमिनो एसिड पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है जो रक्त में होमोसिस्टीन के स्तर को संतुलित रखने में मदद करता है. रात में सोने से पहले अगर आप एक कटोरी पालक के सूप का सेवन करते हैं तो ये आपके जननांग क्षेत्र में रक्त परिसंचरण में सुधार कर बिस्तर पर आपके परफॉर्मेंस को बढ़ा सकता है.

8- ब्रोकोली

पालक की तरह ही ब्रोकोली भी कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए काफी कारगर माना जाता है. ब्रोकोली जननांगों में रक्त परिसंचरण में सुधार कर बिस्तर पर आपके परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है.

ये है कामोत्तेजना बढानेवाली सब्जियाँ – ये सब्जियां एक ही बार में आपकी सेक्स क्षमता को बूस्ट नहीं करती हैं बल्कि इनका पूरा लाभ उठाने के लिए आपको नियमित रुप से इन सब्जियों का सेवन करना चाहिए. इन सब्जियों से प्राकृतिक रुप से आपकी सेक्स क्षमता में सुधार आने लगेगा.

Next Story
Share it