vrsamachar
SLIDER POST

Cyclone Biparjoy: बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान बना ‘बिपरजॉय’, इन राज्यों में मचा सकता है तबाही, गुजरात में यलो अलर्ट जारी

Cyclone Biparjoy: नई दिल्ली : चक्रवाती तूफान बना ‘बिपरजॉय बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है। इसके 15 जून तक गुजरात के कच्छ जिले और पाकिस्तान के कराची के बीच टकराने की आशंका है। इस दौरान 125-135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। आईएमडी ने रविवार को सौराष्ट्र और कच्छ …

Cyclone Biparjoy: बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान बना ‘बिपरजॉय’, इन राज्यों में मचा सकता है तबाही, गुजरात में यलो अलर्ट जारी
X

Cyclone Biparjoy: नई दिल्ली : चक्रवाती तूफान बना ‘बिपरजॉय बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है। इसके 15 जून तक गुजरात के कच्छ जिले और पाकिस्तान के कराची के बीच टकराने की आशंका है। इस दौरान 125-135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। आईएमडी ने रविवार को सौराष्ट्र और कच्छ के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

Cyclone Biparjoy: भारतीय मौसम विभाग ने ट्वीट किया, गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय रविवार सुबह 5.20 बजे अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया। यह पोरबंदर से लगभग 480 किमी. दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, द्वारका से 530 किमी. दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, कच्छ में नलिया से 610 किमी. दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, मुंबई से 580 किमी. पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम, पाकिस्तान के कराची से 780 किमी दक्षिण में केंद्रित था।

40-70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं
Cyclone Biparjoy: आईएमडी ने रविवार सुबह जारी एडवाइजरी में कहा कि सौराष्ट्र तथा कच्छ तट के निकट 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे तक की गति से हवाएं चलेंगी, जो 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती हैं।

Cyclone Biparjoy: मौसम विभाग ने 15 जून को गुजरात के कच्छ, द्वारका, जामनगर, पोरबंदर, राजकोट, मोरबी और जूनागढ़ जिले में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जताई।

मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी
Cyclone Biparjoy: मौसम विभाग ने 15 जून तक सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय क्षेत्रों में मछली पकड़ने संबंधी गतिविधियों को पूरी तरह से रोकने की सलाह दी है और मछुआरों को 12 से 15 जून के बीच मध्य अरब सागर और उत्तरी अरब सागर तथा सौराष्ट्र-कच्छ तटों के पास नहीं जाने का निर्देश दिया है। विभाग ने कहा कि उपरोक्त जानकारी के मद्देनजर राज्य सरकारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखें, नियमित रूप से स्थिति की निगरानी करें और उचित एहतियाती कदम उठाएं।

सीएम भूपेंद्र ने की आपात बैठक
Cyclone Biparjoy: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने चक्रवात बिपरजॉय के मद्देनजर रविवार को आपातकालीन संचालन केंद्र का दौरा किया। साथ ही उन्होंने संभावित प्रभावित क्षेत्र के जिला कलेक्टर और सभी अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बैठक की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

Next Story
Share it