vrsamachar
SLIDER POST

अब किसानों के खाते में आयेगे 1 लाख रुपये , इस तरह मिलेगे ये पैसे

नई दिल्ली: अब किसानों के खाते में आयेगे  1 लाख रुपये , इस तरह मिलेगे ये पैसे, अगर आप भी पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसान हैं तो सभी किसानों के लिए नया अपडेट जारी कर सालाना आर्थिक सहायता 6,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये देना का फैसला किया है। और इसीलिए हम आपको बता दें …

अब किसानों के खाते में आयेगे 1 लाख रुपये , इस तरह मिलेगे ये पैसे
X

नई दिल्ली: अब किसानों के खाते में आयेगे 1 लाख रुपये , इस तरह मिलेगे ये पैसे, अगर आप भी पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसान हैं तो सभी किसानों के लिए नया अपडेट जारी कर सालाना आर्थिक सहायता 6,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये देना का फैसला किया है।

और इसीलिए हम आपको बता दें कि पीएम किसान योजना भुगतान ₹10000 भुगतान की जानकारी के साथ हम आपको बताते हैं कि आप सभी किसानों को अपना लाभार्थी स्टेटस चेक करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर रखना होगा ताकि आप आसानी से जानकारी प्राप्त कर सके।

लेकिन क्या आप सभी किसान भाई जानते हैं कि Prime Minister Kisan Samman Nidhi Scheme के तहत जो 6000 रुपये है अब हर किसान को सालाना 10000 रुपये मिलेंगे।

केंद्र सरकार द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना के सभी लाभार्थियों को एक नया अपडेट जारी करते हुए कहा है कि जल्द ही PM Kisan Yojana के तहत ₹6000 की आर्थिक सहायता को बढ़ाकर ₹10000 कर दिया है।

वर्ष 2023 की शुरुआत से केंद्र सरकार सभी किसानों के हित में एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है, क्योंकि सभी किसान भाइयों के लिए PM Kisan Samman Nidhi Scheme के लाभार्थियों को बताएं, जिन्हें आर्थिक लाभ मिल रहा है।

क्योंकि केंद्र सरकार (central government) की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जल्द ही केंद्र सरकार Prime Minister Kisan Samman Nidhi Scheme के लाभार्थियों को ₹6000 की आर्थिक सहायता के माध्यम से ₹10000 की आर्थिक सहायता दी जाएँगी।

हालांकि इस फैसले के लागू होने की तारीख अभी तय नहीं है, यह केंद्र सरकार ने तय किया है, लेकिन जल्द ही यह फैसला पूरे देश में लागू हो जाएगा, तो आपको पीएम किसान योजना के 10,000 भुगतान की स्थिति की जांच करनी होगी।

पीएम किसान योजना 13वीं किस्त भुगतान ₹2,000 भुगतान या लाभार्थी की स्थिति की जांच करने के लिए सबसे पहले आप किसानों होना जरुरी है। को इसकी आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in के होम पेज पर जाना होगा।

होम पेज पर आने के बाद आपको Farmers CONNER सेक्शन मिलेगा। इस सेक्शन में आपको बेनिफिशियरी स्टेटस का विकल्प मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। अब इस पेज पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा, इसके बाद आपको ओटीपी वैलिडेशन करना होगा और Get Data ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।क्लिक करने के बाद आपके सामने पेमेंट स्टेटस खुल जाएगा।

Next Story
Share it