vrsamachar
ENTERTAINMENT

'गदर 2' का टीजर रिलीज, सनी देओल के लिए कहा गया: "इस बार वो दहेज में लाहौर ले जाएगा"

सनी देओल की फिल्म 'गदर' दोबारा थिएटर में रिलीज हुई है. बीच में खबर आई थी कि इसमें कुछ नए सीन भी जोड़े जाएंगे. पर फिल्म में ऐसा कुछ दिखा नहीं. कुछ साउंड इफेक्ट्स जोड़े गए हैं. गदर' के साथ 'गदर 2' का टीजर भी रिलीज किया गया है. चूंकि हमने 'गदर' थिएटर में जाकर …

गदर 2 का टीजर रिलीज, सनी देओल के लिए कहा गया: इस बार वो दहेज में लाहौर ले जाएगा
X

सनी देओल की फिल्म 'गदर' दोबारा थिएटर में रिलीज हुई है. बीच में खबर आई थी कि इसमें कुछ नए सीन भी जोड़े जाएंगे. पर फिल्म में ऐसा कुछ दिखा नहीं. कुछ साउंड इफेक्ट्स जोड़े गए हैं. गदर' के साथ 'गदर 2' का टीजर भी रिलीज किया गया है. चूंकि हमने 'गदर' थिएटर में जाकर देखी, इसलिए टीजर भी देखने को मिला. पहले ये टीजर सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के साथ अटैच किया जाना था.

'गदर 2' की कहानी में 23 साल का लीप है. ये 1971 में सेट है. टीजर में सनी देओल के लिए कहा जाता है, 'इस बार वो दहेज में लाहौर ले जाएगा'. माने इस बार भी सनी देओल लाहौर जाएंगे. पहली फिल्म में तारा सिंह का किरदार अपनी पत्नी के लिए पाकिस्तान जाता है. कहा जा रहा है, इस बार वो अपने बेटे जीते को बचाने के लिए पाकिस्तान जाएगा. 'गदर 2' को 'गदर- द कथा कंटिन्यूज़' के नाम से बुलाया जा रहा है. टीजर में सनी देओल एक कब्र पर बैठे रो रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि ये अशरफ अली की कब्र हो सकती है. या फिर उनके दोस्त गुल्लू की भी. कई लोग दरमियान सिंह की भी कह रहे हैं. पर इसकी सम्भवना कम लग रही है. टीजर में 'क्रश इण्डिया' के पोस्टर भी दिखते हैं और साथ में सनी देओल बग्घी का चक्का उठाए भी दिखाई देते हैं. 'गदर 2' के फर्स्ट लुक में भी सनी ऐसे ही दिखे थे. इसकी कहानी बताई जा रही है 1971 वॉर की. अनुमान ये है कि तारा सिंह का बेटा जीते पाइलेट बन गया है. वॉर के दौरान वो पाकिस्तान में फंस जाता है. उसे छुड़ाने के लिए खुद तारा सिंह लाहौर जाता है.

दरअसल 'गदर' को सिर्फ और सिर्फ उसके एक्शन और डायलॉग की वजह से ही नहीं जाना जाता है. इसका म्यूजिक भी बहुत पसंद किया गया था. 'मैं निकला गड्डी लेके', 'मुसाफिर जाने वाले' और 'उड़ जा काले कावा' सबसे ज़्यादा पसंद किए थे. फिल्म के हिट होने में म्यूजिक की भी अहम भूमिका थी. इसी को भुनाने के लिए मेकर्स ने इसके एक गाने को 'गदर-2' में शामिल करने की बात कही थी. बॉलीवुड लाइफ में एक खबर छपी थी कि 'उड़ जा काले कावा' का रिप्राइस्ड वर्जन 'गदर 2' में होगा. 'गदर' में ये सकीना और तारा की लव स्टोरी को एक तरह का ट्रिब्यूट था. ‘गदर 2’ इसके बिना अधूरी होगी. इस गाने को उदित नारायण और प्रीति उत्तम ने मिलकर गाया था. फिल्म का म्यूजिक उत्तम सिंह ने दिया था. ऐसा कहा जा रहा है कि 'गदर 2' में ये गाना बहुत निर्णायक मौके पर आएगा. ये कहानी को एक नया मोड़ देगा. 2001 में आई 'गदर' में भी ये गाना बहुत निर्णायक मोड़ पर आता है. टीजर में ये गाना हमें सुनाई भी देता है. फिल्म का म्यूज़िक मिथुन ने कंपोज़ किया है. अनिल शर्मा इसके डायरेक्टर हैं. 'गदर 2' में सनी देओल के साथ अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं.

Next Story
Share it