vrsamachar
Business

HDFC और SBI ने बदल दिए क्रेडिट कार्ड के नियम, अब इस तरह मिलेगा कार्डधारको को 10 गुना फायदा

HDFC और SBI ने साल 2023 की शुरुआत में एक बार फिर अपने क्रेडिट कार्ड नियमों में बदलाव कर दिया है जहां अब रिवार्ड के तौर पर ग्राहकों को अधिक कैशबैक दिया जाएगा। पहले दोनों बैंकों द्वारा क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर कैशबैक और कैशबैक पॉइंट मैं कमी कर दी गई थी जिसके बाद …

HDFC और SBI ने बदल दिए क्रेडिट कार्ड के नियम, अब इस तरह मिलेगा कार्डधारको को 10 गुना फायदा
X

HDFC और SBI ने साल 2023 की शुरुआत में एक बार फिर अपने क्रेडिट कार्ड नियमों में बदलाव कर दिया है जहां अब रिवार्ड के तौर पर ग्राहकों को अधिक कैशबैक दिया जाएगा। पहले दोनों बैंकों द्वारा क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर कैशबैक और कैशबैक पॉइंट मैं कमी कर दी गई थी जिसके बाद अब ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए दोनों ही बैंकों ने 10 गुना कैशबैक देने का नया नियम लागू कर दिया है। जहां एचडीएफसी और एसबीआई के इस नए क्रेडिट कार्ड नियम के चलते नए क्रेडिट कार्ड धारकों को भी ₹1500 से लेकर ₹2500 तक का लाभ होगा।

HDFC और SBI के नए क्रेडिट कार्ड नियम

HDFC और SBI ने जनवरी 2023 से प्रभावी रूप से अपने नियमों को लागू कर दिया है जिसमें क्रेडिट कार्ड से रेंट पेमेंट पर शुल्क नियमों को भी बदला गया है। साथ ही में अब दोनों बैंकों द्वारा क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10 गुना कैशबैक पॉइंट दिए जाएंगे। SbI ने क्रेडिट कार्ड पर Reward प्वाइंट नियम को बदला जहा अब Amazon पर ऑनलाइन खर्च पर मिलने वाले रिवार्ड पॉइंट्स में बदलाव किया गया है, SbI कार्ड से Apollo 24X7, BookMyShow, Cleartrip, EazyDiner, Lenskart और Netmeds पर ऑनलाइन खर्च पर 10 गुना कैशबैक दिया जाएगा।

एसबीआई क्रेडिट कार्ड चार्ज हुए रिवाइज

Sbi Credit Card से ट्रांजैक्शन करने पर अब प्रोसेसिंग इसमें बदलाव किए गए हैं जहां अब क्रेडिट कार्ड ट्रांजैक्शन पर अधिक चार्ज लगेगा। Sbi ने सभी मर्चेंट ईएमआई लेनदेन पर प्रॉसेसिंग फीस को रिवाइज करते हुए 199 रुपय वहीं, सभी तरह के किराया भुगतान ट्रांजैक्शन पर 99 रुपये की प्रॉसेसिंग फीस( Processing Fees)शुल्क लागू टैक्स को संशोधित कर लागू कर दिया।

होटल और टिकट बुकिंग पर दिया जाएगा रिवार्ड

HDFC Bank ने हाल ही में होटल और टिकट बुकिंग पर विशेष प्री बोर्ड देने का फैसला लिया है जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर या भारत में स्थित एक व्यापारी के साथ भारतीय मुद्रा में लेनदेन करते हैं, और भुगतान करता विदेश में पंजीकृत हैं तो 1 % डायनमिक और स्टेटिक कनवर्जन मार्कअप बैंक लेगा। अब इन पॉइंट्स को बैंक अधिक गुना बढ़ाते हुए कन्वर्ट करेगा जिससे ग्राहकों को लाभ मिलेगा।

Next Story
Share it