vrsamachar
LIFESTYLE

वो मुझे "पप्पू" के नाम से और मेरी दादी को "गूंगी गुड़िया" के नाम से बुलाते थे : राहुल गाँधी

भारत जोड़ो यात्रा : ने अब तेजी पकड़ ली हैं अभी राहुल गाँधी फिलहाल दिल्ली पहुंचे है 24 दिसंबर को । उन्होंने 3000 किलोमीटर से ज्यादा की पैदल यात्रा कर ली हैं और 3 जनवरी को उनका काफिला जम्मू कश्मीर के लिए रवाना होगा, इस काफिले में फारुख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती भी …

वो मुझे पप्पू के नाम से और मेरी दादी को गूंगी गुड़िया के नाम से बुलाते थे : राहुल गाँधी
X

भारत जोड़ो यात्रा : ने अब तेजी पकड़ ली हैं अभी राहुल गाँधी फिलहाल दिल्ली पहुंचे है 24 दिसंबर को । उन्होंने 3000 किलोमीटर से ज्यादा की पैदल यात्रा कर ली हैं और 3 जनवरी को उनका काफिला जम्मू कश्मीर के लिए रवाना होगा, इस काफिले में फारुख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती भी शामिल होने वाले हैं ।

इसी बीच राहुल गाँधी का एक इंटरव्यू हुआ जहाँ उन्होंने ने बहुत सी बातों पर खुल कर बात की हैं।उनसे पूछा गया कि लोग आपको पप्पू बोलते हैं उन्हें कैसा महसूस होता हैं। इस पर राहुल कहते हैं कि :

"ये सब उनके दिल की बातें है जो सीधा मुझे ये नहीं बोल पाते, मुझे इस बात की कोई परवाह नहीं हैं । मैं सभी नाम का स्वागत करता हूँ। मेरा नाम और लें "

बीच में जैसे ही इंदिरा गाँधी की बात आई तो उन्होंने टोकते हुए कहा कि
"आयरन लेडी से पहले उन्हें गूंगी गुड़िया कहा जाता था, ये वहीं लोग हैं जो मुझे पप्पू कहते हैं, वो हमेशा से ही आयरन लेडी रहीं हैं । "
उन्होंने कहा कि इंदिरा गाँधी मेरी दूसरी माँ जैसी थी।

Next Story
Share it