vrsamachar
SLIDER POST

Income Tax Raid: स्टील कारोबारी के 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग का छापा, मिली इतनी संपत्ति…

स्टील कारोबारी के 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग का छापा– रायपुर और रायगढ़ के कई स्टील कारोबारियों के यहां आयकर की जंबो टीम ने छापेमारी की है. रायगढ़, सारंगढ़, रायपुर, मुंबई और कोलकाता में संयंत्रों, कार्यालयों और घरों पर छापे मारे गए। इस ग्रुप को बने हुए 30 साल से ज्यादा का समय बीत …

Income Tax Raid: स्टील कारोबारी के 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग का छापा, मिली इतनी संपत्ति…
X

स्टील कारोबारी के 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग का छापा– रायपुर और रायगढ़ के कई स्टील कारोबारियों के यहां आयकर की जंबो टीम ने छापेमारी की है. रायगढ़, सारंगढ़, रायपुर, मुंबई और कोलकाता में संयंत्रों, कार्यालयों और घरों पर छापे मारे गए।

इस ग्रुप को बने हुए 30 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनकम टैक्स की टीम ने सिंघल इंटरप्राइजेज के प्रतिष्ठानों पर छापा मारा। अजय सिंघल (अग्रवाल) व संजय सिंघल (सिंघल) संचालक हैं।

सिंगल एंटरप्राइजेज मुख्य कंपनी की शेष सभी सहायक कंपनियों के लिए छाता कंपनी है। इनमें से बड़ी संख्या में राजधानी में स्थित हैं, जैसे सिंघल प्लांट, सालासर प्लांट, श्याम इस्पात और सिंघल एनर्जी। इसके अतिरिक्त, समूह वित्त क्षेत्र में काम करता है।

शंकर नगर, अवंती विहार, चौबे कॉलोनी और मोवा व खम्हारडीह के कार्यालय आवासों में भी जांच की जा रही है. चूंकि सिंघल उद्योग ने हाल ही में सालासर उद्योग का अधिग्रहण किया है, दोनों उद्योग आयकर के अधीन हैं।

टीम बंजारी मार्ग स्थित सिंघल इंडस्ट्रीज और गेरवानी स्थित सालासर इंडस्ट्रीज के अलावा रायगढ़ के कालिंदी कुंज के एक सीए से पूछताछ कर रही है. सिंघल समूह सहित राज्य में कई बड़े व्यापारिक समूह काम कर रहे हैं।

सीआरपीएफ के सुरक्षा गार्ड और 100 आयकर अधिकारियों की एक टीम साथ खड़ी है। मध्य प्रदेश सर्कल में सबसे ज्यादा इनकम टैक्स ऑफिसर काम करते हैं। टीम का नेतृत्व उपायुक्त डीएस मीणा कर रहे हैं।

सुबह 5 बजे टीमें घरों पर पहुंचीं और वहां सभी डायरेक्टरों को ढूंढ निकाला। हमें कुछ शेल कंपनियों के बारे में भी जानकारी मिली है। अधिकारियों द्वारा सत्यापन कराया जा रहा है।

इसके अलावा रायपुर व रायगढ़ बैंकों में 13 लॉकर बरामद कर सीज किए गए। दोनों भाइयों के घरों की भी तलाशी ली गई और 50 लाख रुपये और 20 लाख रुपये का सोना और नकद मिला। अधिकारियों ने 4 लाख रुपये और सभी गहने जब्त कर लिए।

Next Story
Share it