vrsamachar
SLIDER POST

IT raid : रियल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों से मिले 360 करोड़ की हेराफेरी के सबूत, आयकर विभाग की कार्रवाई में खुला पूरा कच्चा-चिट्ठा!

IT raid : नोएडा : आयकर विभाग की कार्यवाही में बड़ा खुलासा हुआ है। देशभर में पिनटेल, अमरावती और एक्सेला ग्रुप के ठिकानों पर चार दिन से जारी आयकर विभाग का सर्च ऑपरेशन शनिवार को समाप्त हो गया। लखनऊ, मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा सहित देश के 10 शहरों में 50 से अधिक ठिकानों पर …

IT raid : रियल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों से मिले 360 करोड़ की हेराफेरी के सबूत, आयकर विभाग की कार्रवाई में खुला पूरा कच्चा-चिट्ठा!
X

IT raid : नोएडा : आयकर विभाग की कार्यवाही में बड़ा खुलासा हुआ है। देशभर में पिनटेल, अमरावती और एक्सेला ग्रुप के ठिकानों पर चार दिन से जारी आयकर विभाग का सर्च ऑपरेशन शनिवार को समाप्त हो गया। लखनऊ, मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा सहित देश के 10 शहरों में 50 से अधिक ठिकानों पर तलाशी में 360 करोड़ रुपये से अधिक की हेरफेर के सबूत मिले हैं। चार दिन चली कार्रवाई में करीब 12 करोड़ की नकदी और जूलरी जब्त की गई है। जांच में फर्जी कंपनियों के जरिये 100 करोड़ रुपये खपाने की भी जानकारी मिली है।

IT raid : आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शुरू में 40 ठिकानों पर दबिश दी गई थी, लेकिन बाद में जांच का दायरा बढ़ता गया। इस कार्रवाई के दौरान जांच टीमों ने अलग-अलग ठिकानों से सवा 8 करोड़ रुपये नकद और करीब 3.95 करोड़ रुपये की जूलरी बरामद की है। प्रारंभिक जांच में कोलकाता की शेल कंपनियों के जरिये 100 करोड़ से ज्यादा की काली कमाई को सफेद करने के सबूत भी मिले हैं। यह आंकड़ा और बढ़ने की आशंका है। बेनामी संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज भी जांच टीमों ने जुटाए हैं।

हवाला कारोबार से जुड़े तार
IT raid : मुंबई, दिल्ली, नोएडा और लखनऊ के 50 से ज्यादा ठिकानों पर दबिश में आयकर विभाग को हवाला कारोबार से जुड़ी जानकारी भी मिली है। रियल एस्टेट कारोबार से जुड़ी कंपनियों से शेल कंपनियों के जरिये सफेदपोश और नौकरशाहों की काली कमाई को सफेद बनाने वाले एजेंट के सक्रिय होने की आशंका है।

Next Story
Share it