vrsamachar
LIFESTYLE

Astro Tips: आपकी इन आदतों से हो सकती है पैसों की तंगी, जल्दी करें बदलाव

Astro Tips: आपकी इन आदतों से हो सकती है पैसों की तंगी, जल्दी करें बदलाव
X

अक्सर ऐसा होता है कि हमें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसा कई बार होता है जिसके बारे में लोगों को पता नहीं होता। हमारे हिंदू धर्म शास्त्रों में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिसे अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को काफी ज्यादा आसान बना सकता है और इन आदतों को छोड़कर मां लक्ष्मी की नाराजगी झेलने से बच सकता है। अगर ऐसा होता है तो व्यक्ति के जीवन में धान की कमी नहीं होती है कई बार आपने ऐसे लोग देखे होंगे जो कहते हैं कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी उन्हें पैसों की समस्या रहती है यदि आप भी समय-समय पर धन संबंधी परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो इसका कारण जान लीजिए और अपनी आदत में कुछ बदलाव कीजिए। अगर आप भी आर्थिक तंगी से बचना चाहते हैं तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए।

अभी छोड़ें ये आदत

हमारे हिंदू धर्म में ब्रह्म मुहूर्त के समय उठाना विधान माना जाता है लेकिन कई लोग होते हैं जो ब्रह्म मुहूर्त के बाद उठाते हैं। ऐसे में देवी देवता इन से रुष्ट हो जाते हैं अगर आप ब्रह्म मुहूर्त के समय में उठते हैं तो आपके घर में देवी देवताओं की कृपा बनी रहती है। इसलिए आपको अभी अपनी आदत में बदलाव करके सुबह जल्दी उठना चाहिए ताकि माता लक्ष्मी कभी भी रूष्ट ना हो। माता लक्ष्मी को खुश रखने के लिए आपको रोजाना सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठाना होगा स्नान करके पूजा पाठ पर ध्यान देना होगा। इसके अलावा अगर आप बेहद ज्यादा झूठ बोलते हैं तो इसका असर आर्थिक तंगी से जुड़ा होता है व्यक्ति को हमेशा सत्य बोलना चाहिए।

इन बात का रखें ध्यान

हमें सुबह-सुबह उठकर सबसे पहले अपने घर को साफ सुथरा करना चाहिए अगर घर में गंदगी रहेगी और हमारा घर साफ सुथरा नहीं रहेगा तो माता लक्ष्मी की कृपा नहीं बनेगी इसलिए व्यक्ति को रोजाना सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर घर की साफ सफाई करनी चाहिए इससे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है। धन की देवी लक्ष्मी केवल उसी स्थान पर निवास करती है जहां पर स्वच्छता होता है ऐसे में आपको अपने घर की साफ सफाई पर जरूर ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आपको अपने इबादतों में बदलाव कर लेना चाहिए वही रात में खाना खाने के बाद झूठे बर्तन रसोई में बिल्कुल मत रखें। अपनी इस आदत में सुधार कीजिए क्योंकि यह धार्मिक दृष्टि से काफी गलत माना जाता है। ऐसा करने से सड़क को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है इसलिए रसोई में कभी भी झूठे बर्तन नहीं रखना चाहिए।

Vishal rao

Vishal rao

Has about 5 years of experience in the field of media. Started career with SK Jagran newspaper, where worked on content writing and page designing for 1 year. After this, I got the experience of working on all beats in NewsAll for about 3 years. Now serving in Vrsamachar website for 1 year. Here we are working on business, auto, national and entertainment news. Our aim is to deliver great stories to the people.


Next Story
Share it