vrsamachar
LIFESTYLE

Surya Mantra For Success: रोज़ सुबह जरूर करें सूर्य देव के मंत्रों का करें जाप, मिलेगी कारोबार में तरक्की

Surya Mantra For Success: रोज़ सुबह जरूर करें सूर्य देव के मंत्रों का करें जाप, मिलेगी कारोबार में तरक्की
X

हर कोई चाहता है कि वह सफलता हासिल करें दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की करें लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम आर्थिक तंगी के कारण दबे होते हैं। इसके लिए कई तरह के उपाय भी है जिनके बारे में आपको नहीं पता है। अगर आप सूर्य देव के मित्रों का जाप करते हैं तो इससे आपके मन की शांति के अलावा पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति भी होती है।

आज के समय में बहुत से ऐसे लोग हैं जो सूर्य देव के लिए उपवास रखते हैं मंत्रों का जाप करते हैं इस तरह से व्यक्ति के जीवन से दुख दूर हो जाता है। अगर आप भी सूर्य देव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आप उनकी पूजा के साथ-साथ उनके मंत्रों का जाप जरुर करें इस तरह से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। आपको बता दे कि सूर्य देव नवग्रह के राजा होते हैं जिनकी पूजा करने से पद और प्रतिष्ठा दोनों की प्राप्ति होती है।

यह तो हम सभी जानते हैं कि रविवार का दिन भगवान सूर्य के लिए समर्पित होता है इस दिन जातक सूर्य देव के लिए उपवास रखते हैं और उनके 108 नाम का जाप करते हैं। जो व्यक्ति सूर्य देव का पूजन करते हैं उनके जीवन से दुख अंधकार हमेशा के लिए खत्म हो जाता है और सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। इस दिन को लेकर लोगों की अपनी-अपनी मान्यताएं हैं।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जो भक्त भगवान सूर्य नारायण को प्रसन्न करना चाहते हैं, उन्हें रविवार के दिन का उपवास अवश्य करना चाहिए। रविवार के दिन गायत्री मंत्र ''ॐ भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्यः धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात्॥'' का जाप करना बेहद ही शुभ माना जाता है।

अगर आपकी भी कोई मानता है या फिर लंबे समय से आप कारोबार को लेकर परेशान है तो भगवान सूर्य देव को रविवार के दिन जरूर प्रसन्न करें। इसके लिए आपको रविवार के कुछ उपाय करने होंगे जैसे कि रविवार को उपवास रखना होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार के दिन गुड़, दूध, चावल और वस्त्रों का दान करना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि ये चीजें जरूरतमंदों में बांटे।

ऐसा करने से सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा रविवार के दिन घी का दीपक जलाना चाहिए और सूर्य देव को दीपक दिखाइए। इतना ही नहीं अगर आप सूर्य देव की पूजा कर रहे हैं तो सबसे पहले सूर्य देव को अर्घ दीजिए इसके बाद दीपक दिखाइए फिर सूर्य देव के 108 नाम का जाप कीजिए।

harshmeet

harshmeet

Has about 5 years of experience in the field of media. Started career with webnews, where worked on content writing and page designing for 1 year. After this, I got the experience of working on all beats in News4All for about 1 year. Now serving in Vrsamachar website for 6 months. Here we are working on trending, auto, technology and entertainment news. Our aim is to deliver great stories to the people.


Next Story
Share it