vrsamachar
LIFESTYLE

Good News : इन शहरों में 92 रुपये तक सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, फटाफट यहां चेक करे नई रेट लिस्ट…

नई दिल्ली : आज नए वित्त वर्ष के पहले दिन यानी एक अप्रैल 2023 एलपीजी (LPG) की कीमतों में राहत मिली है। एलपीजी सिलेंडर दिल्ली से पटना और अहमदाबाद से अगरतला तक करीब 92 रुपये तक सस्ता हो गया है। नए रेट आज ही अपडेट हुए हैं। एलपीजी के रेट में यह राहत केवल कॉमर्शियल …

Good News : इन शहरों में 92 रुपये तक सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, फटाफट यहां चेक करे नई रेट लिस्ट…
X

नई दिल्ली : आज नए वित्त वर्ष के पहले दिन यानी एक अप्रैल 2023 एलपीजी (LPG) की कीमतों में राहत मिली है। एलपीजी सिलेंडर दिल्ली से पटना और अहमदाबाद से अगरतला तक करीब 92 रुपये तक सस्ता हो गया है। नए रेट आज ही अपडेट हुए हैं। एलपीजी के रेट में यह राहत केवल कॉमर्शियल सिलेंडर के उपभोक्ताओं को मिली है। 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

बता दें पिछले महीने एक मार्च को एक झटके में ही कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 350 रुपये से अधिक बढ़ा दिए गए। वहीं, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट 8 महीने बाद 50 रुपये बढ़ाए गए थे। घरेलू सिलेंडर के विपरित कॉमर्शियल सिलेंडर के रेट पूरे साल घटते-बढ़ते रहे। एक अप्रैल 2022 को 19 किलो वाला कॉमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में 2253 रुपये में मिल रहा था। आज इसकी कीमत घटकर 2028 रुपये रह गई है। यानी पिछले एक साल में इसकी कीमतों में केवल दिल्ली में ही 225 रुपये की राहत मिली है। वह भी तब, जब 1 मार्च 2023 को एक झटके में ही कॉमर्शियल के दाम 350 रुपये से अधिक बढ़ा दिए गए।

Next Story
Share it