vrsamachar
LIFESTYLE

अब इस कंपनी में ताबड़ोड़ छंटनी, 8500 की लिस्ट तैयार!

Finance : आर्थिक मंदी का असर जहां दुनिया नामी गिरामी कंपनियों में दिखने लगा है। जिस रेस में गूगल, माइक्रोसाफ्ट जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं। अब इस रेस में एक्सिन का भी नाम सामने आ रहा है। वर्ष 2022 दिसंबर तक 1,05,000 कर्मचारियों थे। कंपनी इसमें से 8500 लोगों की छंटनी करने जा रही …

अब इस कंपनी में ताबड़ोड़ छंटनी, 8500 की लिस्ट तैयार!
X

Finance : आर्थिक मंदी का असर जहां दुनिया नामी गिरामी कंपनियों में दिखने लगा है। जिस रेस में गूगल, माइक्रोसाफ्ट जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं। अब इस रेस में एक्सिन का भी नाम सामने आ रहा है। वर्ष 2022 दिसंबर तक 1,05,000 कर्मचारियों थे।

कंपनी इसमें से 8500 लोगों की छंटनी करने जा रही है। एरिक्सन की ओर से कहा गया है कि ज्यादातर कर्मचारियों की छंटनी इस साल की पहली छमाही में ही कर दी जाएगी।

financial crisis : मंदी का दौर मल्टीनेशनल कंपनियों में जो पिछले साल से शुरू हुआ है। समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। टेलीकॉम उपकरणों की निर्माता कंपनी एरिक्सन अब हजारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने जा रहा है।

financial crisis : कंपनी की ओर से जारी बयान की मानें तो टेलीकॉम निर्माता कंपनी एरिक्शन 8,500 कर्मचारियों की छंटनी की लिस्ट तैयार कर चुकी है। इसके तहत 1,400 कर्मचारियों की नौकरी केवल स्वीडन में जा सकती है। ग्लोबल मंदी का डर और महंगाई के बीच कंपनियां लागत कम करने के लिए एक के बाद एक छंटनी करने जा रही है।

Next Story
Share it