vrsamachar
LIFESTYLE

वृद्ध महिला कड़ी धुप में नंगे पैर पेंशन के लिए बैंक जाती दिखी, वित्त मंत्री ने की खिंचाई, विडियो वायरल

Finance Minister : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर उड़ीसा की वृद्ध महिला का वीडियो साझा करते हुए लिखा, "भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के प्रबंधक ने इस मामले में जवाब दिया है, लेकिन फिर भी वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) और एसबीआई से ऐसे मामलों में त्वरित संज्ञान लेने और मानवीय रूप से कार्य करने …

वृद्ध महिला कड़ी धुप में नंगे पैर पेंशन के लिए बैंक जाती दिखी, वित्त मंत्री ने की खिंचाई, विडियो वायरल
X

Finance Minister : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर उड़ीसा की वृद्ध महिला का वीडियो साझा करते हुए लिखा, "भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के प्रबंधक ने इस मामले में जवाब दिया है, लेकिन फिर भी वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) और एसबीआई से ऐसे मामलों में त्वरित संज्ञान लेने और मानवीय रूप से कार्य करने की उम्मीद करती हूं।"

70 साल की एक महिला को अपने पेंशन लेने के लिए नंगे पैर कुर्सी के सहारे कई किलोमीटर पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में चिलचिलाती गर्मी में एक वृद्ध महिला को टूटी कुर्सी के सहारे चलते हुए देखा जा सकता है। अब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीडियो शेयर करते हुए महिला की परेशानी को देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की खिंचाई की है। बैंक ने भी अपनी ओर से वित्त मंत्री को जवाब दिया है।

वीडियो में दिख रही बुजुर्ग महिला की पहचान सूर्या हरिजन के रूप में हुई है। उनका बड़ा बेटा दूसरे राज्य में प्रवासी मजदूर है। वह अपने छोटे बेटे के साथ रहती हैं जो अन्य लोगों के मवेशियों को चराने का काम करता है। परिवार के पास कोई जमीन नहीं है और वे झोपड़ी में रहते हैं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, "भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के प्रबंधक ने इस मामले में जवाब दिया है, लेकिन फिर भी वे वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) और एसबीआई से ऐसे मामलों में त्वरित संज्ञान लेने और मानवीय रूप से कार्य करने की उम्मीद करती हैं।" उन्होंने पूछा है कि क्या उस क्षेत्र में बैंक मित्र नहीं हैं? यह घटना 17 अप्रैल को ओडिशा के नबरंगपुर जिले की है।

वित्त मंत्री की प्रतिक्रिया के बाद एसबीआई ने रखा अपना पक्ष

मामले में वित्त मंत्री की प्रतिक्रिया के बाद एसबीआई ने ट्वीट किया, "हम भी वीडियो को देखकर बहुत दुखी हैं। श्रीमती सूर्या हरिजन हर महीने अपने गांव में सीएसपी से अपना पेंशन निकालती थीं। बुढ़ापे के कारण उनके फिंगर प्रिंट मेल नहीं खा रहे थे। हमने इसके बाद डोरस्टेप पेंशन डिलीवरी की सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है। हम जल्द ही उन्हें व्हीलचेयर भी सौंप देंगे।"

वह अपने रिश्तेदार के साथ हमारी झरीगांव शाखा गई। हमारे शाखा प्रबंधक ने तुरंत अपने खाते को मैन्युअल रूप से डेबिट करके राशि का भुगतान कर दिया है। हमारे ब्रांच मैनेजर ने यह भी बताया है कि उनका पेंशन अगले महीने से उनके घर पहुंचा दी जाएगी।

#banks #finance #money #banking #cryptocurrency #bitcoin #bank #business #blockchain #realestate #sashabanks #crypto #legitboss #boss #wwe #cash #financialfreedom #bosstime #fintech #theboss #creditunions #india #economy #sasha #forex #investment #trading #bhfyp #usa #payments #sashabankswwe #legit #thelegitboss #btc #covid #stockmarket #bankers #stocks #ethereum #loans #investing #payment #markets #technology #atm #news #creditrepair #love #bankstatement #smackdown #raw #financialservices #sashakrew #loan #rbi #credit #ecommerce #atms #investor #bankonit

Next Story
Share it