vrsamachar
RANDOM

Chanakya Niti: शादी के बाद भी क्यों पसंद आते हैं गैर मर्द, जानिए क्या है बड़ी वजह

Chanakya Niti: शादी के बाद भी क्यों पसंद आते हैं गैर मर्द, जानिए क्या है बड़ी वजह
X

आचार्य चाणक्य की नीति शास्त्र के बारे में बहुत कुछ कहा गया है दरअसल आचार्य ने शादीशुदा जीवन से जुड़ी कई बातें बताई है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास और प्यार पर टिका होता है। कई बार ऐसा भी होता है कि प्यार की कमी होने के कारण आपका पार्टनर किसी तीसरे व्यक्ति की तरफ धीरे-धीरे आकर्षित होने लगता है। अगर आप भी आचार्य चाणक्य की नीतियों को अपना कर अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। कई बार ऐसा होता है कि शादीशुदा होने के बाद भी औरतें गैर मर्द की तरफ आकर्षित होने लगते हैं जिसकी एक बहुत बड़ी वजह होती है और इसके बारे में आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में बताया है इसके अलावा रिश्तो को लेकर आचार्य चाणक्य ने बहुत सारी बातें बताई है जिसके तहत आप अपने खराब होने वाले संबंध को भी बचा सकते हैं।

ये भी पढ़े: 'दूसरी दुनिया' का रास्ता: घर के नीचे था दूसरी दुनिया का रास्ता, जानिए अंदर मौजूद हैं कैसे-कैसे जीव!, सैकड़ों सालों से छुपा था राज

कैसे होने लगता है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

चाणक्य के अनुसार उनकी नीति शास्त्र में शादी जीवन को सुख में और खुशहाल बनाने के लिए महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं उन्होंने लिखा है कि जब शादी के बाद औरतें अपने पति से संतुष्ट नहीं होती है, तो इसके बारे में पति को पता नहीं चलता है की पत्नी संतुष्ट है या नहीं यही कारण होता है कि दोनों की जिंदगी में किसी तीसरे की एंट्री होने लग जाती है।आचार्य चाणक्य यह भी कहते हैं कि जब पटिया असंतुष्ट होती है तो पति अपने इशारों से ही इन्हें संतुष्ट कर सकते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि वैवाहिक जीवन में प्यार और विश्वास न होने के कारण पति-पत्नी के रिश्ते मजबूत नहीं हो पाते हैं और जिंदगी बर्बाद हो जाती है। ऐसे में कोई तीसरे आदमी की भूमिका नजर आने लगती है जिस की एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कह सकते हैं और यह शादीशुदा जिंदगी को खराब कर देती है इसमें यह रिसर्च भी सामने आई है कि महिलाएं शादी के बाद गैर मर्दों में इंटरेस्ट लेने लग जाती हैं।

रिसर्च के अनुसार अगर देखा जाए तो 28% महिलाओं का यह कहना है कि एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने का मुख्य कारण भावनात्मक संतुष्टि ना मिल पाना है जिसके कारण महिलाएं पति के अलावा दूसरे मर्दों में इंटरेस्ट लेने लग जाती हैं। जब पत्नियों को अपने पति से भावनात्मक संतुष्टि नहीं मिलती है तो वह घर से बाहर गैर मर्दों से अफेयर रखती हैं यही कारण है कि शादीशुदा जिंदगी बर्बाद होने लगती है।इतना ही नहीं पत्नियां भावनात्मक रूप से अपने पति से जुड़ी होती हैं कई बार ऐसा होता है कि पति अपने पत्नी को टाइम नहीं दे पाते हैं ऐसे में वह अकेला महसूस करने लग जाती हैं और प्यार की कमी होने पर किसी गैर मर्द से अट्रैक्ट हो जाती हैं।

poojamishra

poojamishra

Hello friends, my name is Pooja Kumari and I am from Maharashtra. I started blogging in 2018. My website website was related to news. I am very fond of gathering information since childhood and this is also my passion. Now with the help of MoneyRed, I am preparing every news related to the business world for you in simple ways. Thank you


Next Story
Share it