vrsamachar
SLIDER POST

राशन कार्डधारकों के लिए बुरी खबर, अब इन लोगो को नहीं मिलेगा राशन, जाने लेटेस्ट अपडेट

Ration Card Update: देशभर में केंद्र व राज्य सरकारें इन दिनों लोगों की मदद का हाथ आगे बढ़ा रही हैं, जिनका मकसद आर्थिक स्थिति को मजबूत करना होगा। अब अगर आपके पास राशन कार्ड बना हुआ है तो फिर यह खबर बड़ी ही महत्वपूर्ण साबित होने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। सरकार …

राशन कार्डधारकों के लिए बुरी खबर, अब इन लोगो को नहीं मिलेगा राशन, जाने लेटेस्ट अपडेट
X

Ration Card Update: देशभर में केंद्र व राज्य सरकारें इन दिनों लोगों की मदद का हाथ आगे बढ़ा रही हैं, जिनका मकसद आर्थिक स्थिति को मजबूत करना होगा। अब अगर आपके पास राशन कार्ड बना हुआ है तो फिर यह खबर बड़ी ही महत्वपूर्ण साबित होने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। सरकार वैसे तो पारदर्शिता बनाए रखने के लिए नए-नए नियम चलाती रहती है, जिसका लोग पालन भी करते हैं।

इस बीच सरकार की ओर से एक ऐसा नियम बनाया गया है, जिसका उल्लंघन करना आपको भारी पड़ने वाला है। अगर आपके पास राशन कार्ड बना हुआ रखा है तो फिर इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। अगर हल्के में लेंगे तो फिर दिक्कतों का सामना करना होगा।

इन बातों का रखे ध्यान

राशन कार्डधारकों को आधार कार्ड सीडिंड कराने के लिए EPOS के माधयम से फ़ूड सप्लाई वितरण की दुकान से करानेका काम किया जा सकेगा। इसके लिए आपका एक भी रुपया खर्च नहीं होगा। आप यह काम बिल्कुल निशुल्क करा सकेंगे। बस आपको जनसेवा केंद्र का खर्च देना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप घरों से बाहर निकले और तुरंत यह काम करा लें।

राशन कार्ड जल्द कराएं यह काम

राशन कार्डधारकों ने अगर नए नियमों का पालन नहीं किया तो फिर अब जुलाई से गेंहू, चावल और चीनी का लाभ मिलना बंद हो जाएगा। दरअसल राशन कार्ड में आधार कार्ड सीडिंग करवाना जरूरी कर दिया है। इसलिए आप यह काम जून के आखिर तक करा ले। अगर आपने 30 जून तक यह काम नहीं करवाया तो फिर जुलाई 2023 से आपका नाम राशन कार्ड सदस्यों की लिस्ट से काट दिया जाएगा।

इससे आपको किसी भी सुविधा का लाभ नहीं मिल सकेगा। इससे बचाव को राशन लाभार्थी दौड़कर जन सेवा केंद्र पहुंचे और आधार सीडिंग का काम करवा लें, नहीं तो परेशानी आने वाली है। इसके लिए आखिरी तारीख काफी पहले ही घोषित की जा चुकी है।

Next Story
Share it