vrsamachar
LIFESTYLE

Ration Card Update : मुफ्त राशन लेने वालों को बड़ा झटका, अब गेहूं

Ration Card Update : केंद्र सरकार की ओर से करोड़ों कार्ड धारकों को मुफ्त राशन (Ration Card Update) की सुविधा दी जा रही है। अगर आप भी मुफ्त राशन ले रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर आ रही है। क्या अभी से गेहूं मिलना बंद कर देंगे। केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर इन …

Ration Card Update : मुफ्त राशन लेने वालों को बड़ा झटका, अब गेहूं
X

Ration Card Update : केंद्र सरकार की ओर से करोड़ों कार्ड धारकों को मुफ्त राशन (Ration Card Update) की सुविधा दी जा रही है। अगर आप भी मुफ्त राशन ले रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर आ रही है। क्या अभी से गेहूं मिलना बंद कर देंगे। केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर इन दिनों कई तरह की फर्जी खबरें देखने को मिल रही हैं।

कार्डधारकों को नहीं मिलेगा गेहूं
हाल ही में एक वीडियो सामने आया है। जिसमें दावा किया गया है कि केंद्र सरकार 1 मार्च के बाद राशन कार्ड धारकों को गेहूं नहीं देगी। आपको बता दें कि सरकार इन दिनों राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में गेहूं और चावल का राशन दे रही है। वहीं कई राज्यों में नमक और चीनी भी दी जा रही है। इस वायरल वीडियो को देखने के बाद फैक्ट चेक किया।

PIB फैक्ट चेक ने ट्वीट किया

PIB फैक्ट चेक ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि 'टेक्निकल ब्लॉग' नाम के यूट्यूब चैनल के एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि 1 मार्च 2023 से राशन कार्ड धारकों को गेहूं मिलना बंद हो जाएगा।

यह वीडियो फर्जी है।

भारत सरकार द्वारा ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है।

फेक मैसेज किसी के साथ शेयर न करें
केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज किसी के साथ शेयर नहीं किए जाने चाहिए। इसके साथ ही अगर आप सरकार से संबंधित किसी भी योजना की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर ही संपर्क करें।

आप वायरल मैसेज का फैक्ट चेक कर सकते हैं

केंद्र सरकार की ओर से कहा गया है कि इस तरह की फेक न्यूज से दूर रहें और इन खबरों को किसी के साथ साझा न करें। फिलहाल ऐसी खबरों को फॉरवर्ड न करें। अगर आप भी किसी वायरल मैसेज की सच्चाई जानना चाहते हैं तो इस मोबाइल नंबर 918799711259 याsocialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं।

Next Story
Share it