vrsamachar
SPECIAL STORY

Richest Dog in the World : दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता है 655 करोड़ का मालिक, कार से लेकर नौकर-चाकर तक, लाइफस्टाइल देख होगी जलन!

Richest Dog in the World : जानवरों को प्‍यार करने वाले तो बहुत हैं पर क्‍या कोई ऐसा कुत्‍ता आपने सुना है जिसके पास अरबों की दौलत हो. बड़ी बड़ी गाड़ि‍यां, महल जैसे मकान हों. नौकर-चाकर हों. उसकी रईसी इतनी ज्‍यादा है कि उस पर अब फ‍िल्‍म भी बन गई है. तो आपको बता दें …

Richest Dog in the World : दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता है 655 करोड़ का मालिक, कार से लेकर नौकर-चाकर तक, लाइफस्टाइल देख होगी जलन!
X

Richest Dog in the World : जानवरों को प्‍यार करने वाले तो बहुत हैं पर क्‍या कोई ऐसा कुत्‍ता आपने सुना है जिसके पास अरबों की दौलत हो. बड़ी बड़ी गाड़ि‍यां, महल जैसे मकान हों. नौकर-चाकर हों. उसकी रईसी इतनी ज्‍यादा है कि उस पर अब फ‍िल्‍म भी बन गई है. तो आपको बता दें कि उसका नाम है गंथर VI.इसकी कुल संपत्ति 655 करोड़ रुपये बताई जा रही है. यह इटली में रहता है और इसकी देखभाल कई नौकर-चाकर करते हैं.

डेली स्‍टार की रिपोर्ट के मुताबिक, जर्मन शेफर्ड प्रजात‍ि का यह कुत्‍ता पॉप स्‍टार मैडोना के पूर्व घर में शान-ओ-शौकत से जीवन बिता रहा है और एक सेलिब्रिटी की लाइफ जीता है. पर अब तक इसका जीवन एक रहस्‍य बना हुआ था. इसके बारे में लोगों को बहुत ज्‍यादा जानकारी नहीं थी. अब इसके जीवन पर एक डॉक्यूमेंट्री ‘गंथर मिलियंस’ शीर्षक से नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है. इसमें गंथर VI के जीवन से जुड़े कई रहस्यों पर से पर्दा हटाया गया है. इसमें बताया जाएगा कि आख‍िर इस कुत्‍ते ने इतनी दौलत कहां से कमाई. इसका जीवन इतना ग्लैमरस कैसे बना.

चौंकाने वाली कहानी
फ‍िल्‍म डायरेक्‍टर ऑरेलियन लेटर्गी ने कहा कि यह वास्तव में चौंकाने वाली कहानी है जो काफी बड़ी लगती है. अजीब लगता था कि कैसे एक कुत्‍ता इतना अमीर हो सकता है. ऐसी लाइफस्‍टाइल जी सकता है. हमने बहुत सारी खबरें देखीं पर वास्‍तव में उसकी जीवनशैली कैसी थी, इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल पा रही थी. इसीलिए हम खुद उत्‍सुक थे. खुद उसके बारे में जानें और पूरी दुनिया को बताएं. फ‍िल्‍म के लिए हमें जितनी पहुंच मिल रही उतनी आज तक किसी को नहीं मिली थी.

Read More : महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र, बेहद रहस्यमयी है महिला नागा साधुओं की दुनिया

विरासत में मिली थी दौलत
डॉक्‍यूमेंट्री बताती है कि कुत्ते को अपनी संपत्ति जर्मन काउंटेस कारलोटा लिएबिंस्टेन से विरासत में मिली थी. लिएबिंस्टेन का बेटा जिसका नाम गंथर था, उसने खुदकुशी कर ली थी. महिला का कोई वारिस नहीं था. इसल‍िए उन्‍होंने 1992 में अपनी मौत से पहले एक ट्रस्ट बनाया और अपने प्यारे कुत्ते के लिए करीब 6.5 अरब रुपए से अधिक की संपत्ति छोड़ गईं. इतना ही नहीं, गंथर VI के दादा यानी गंथर III नामक कुत्ते को महिला के मृत बेटे के करीबी दोस्त मौरिजियो मियां की देखभाल में रखा गया था.

Next Story
Share it