vrsamachar
RANDOM

Satta King 2023: कौन बना सट्टा किंग का ‘असली किंग’? यहां चेक करें 28 मार्च के विनिंग नंबर

नई दिल्ली। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसके पास अथाह पैसा हो। उसकी हर ख्वाहिश मुकम्मल हो। लेकिन, कई बार यह सबकुछ आसान नहीं होता है। इस संदर्भ में एक मशहूर अर्थशास्त्री अल्फ्रेड मार्शल का एक विख्यात कथन याद आ गया। उन्होंने कहा था कि मनुष्य की आवश्यकताएं असीमित हैं। वहीं, इसके विपरीत …

Satta King 2023: कौन बना सट्टा किंग का ‘असली किंग’? यहां चेक करें 28 मार्च के विनिंग नंबर
X

नई दिल्ली। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसके पास अथाह पैसा हो। उसकी हर ख्वाहिश मुकम्मल हो। लेकिन, कई बार यह सबकुछ आसान नहीं होता है। इस संदर्भ में एक मशहूर अर्थशास्त्री अल्फ्रेड मार्शल का एक विख्यात कथन याद आ गया। उन्होंने कहा था कि मनुष्य की आवश्यकताएं असीमित हैं। वहीं, इसके विपरीत उसके पूर्ति के साधन सीमित हैं। ऐसे में सभी मानव के समक्ष अपनी आवश्यकताओं को सीमित संसाधनों से पूर्ति करने की चुनौती होती है। वो भी ऐसी परिस्थिति में जब बेरोजगारी अपने चरम पर है। वहीं, अगर किसी के पास मुश्किल से कोई नौकरी भी है, तो उसकी आय का आकार इतना छोटा है कि उससे अपनी असीमित आवश्यकातों को पूर्ति कर पाना आसान नहीं है। इन्हीं सब दुभर परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए हर शख्स अपनी आय के स्रोतों को बढ़ाने की जद्दोजहद में लगा रहता है। इसी बची इस रिपोर्ट में हम आपको एक ऐसी तरकीब के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप चाहें तो अपनी आय के आकार को विस्तारित कर सकते हैं।

दरअसल, इस रिपोर्ट में हम आपको सट्टा किंग के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां से आप चाहे तो मालामाल हो सकते हैं, लेकिन उससे पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आखिर इस खेल को कैसे अंजाम दिया जाता है, तो सबसे पहले आप यह जान लीजिए कि यह खेल संभावनाओं पर आधारित है।

यह एक अप्रत्याशित खेल है। इस खेल के तहत आपको किसी विशेष स्थान पर कोई विशेष नंबर आने की संभावना व्यक्त कराते हुए आपको कुछ पैसा निवेश करना होता है और अगर आपके द्वारा जताई गई संभावित नंबर वास्तविकता में तब्दील होती है, तो आपको आपके द्वारा निवेश किए गए रकम पर कुछ रकम बढ़ाकर दे दी जाती है। इस तरह से इस खेल को अंजाम दिया जाता है। लेकिन आपको बता दें कि इस खेल में संभावनाओं के साथ जोखिम भी हैं।

उदाहरण के लिए मान लीजिए कि आप फरीदाबाद में 8 नंबर आने की संभावना व्यक्त कराते हुए कोई पर्ची लिखवाते हैं, लेकिन अगर अगर अगले दिन फरीदाबाद में 8 नंबर नहीं आता है या आठ की जगह कोई और नंबर आ जाता है, तो समझिए आपका पैसा डूब गया। तब आपको आपके द्वारा निवेश किए गए रकम पर कुछ भी बढ़ाकर नहीं दिया जाएगा। इस तरह से इस खेल को अंजाम दिया जाता है। वहीं, आइए आगे आपको 28 मार्च के विनिंग नंबर के बारे में विस्तार से बताते हैं। आपको बता दें कि दिसावर में 96 और गली में 90 आया है। वहीं, दिल्ली बाजार में 59 नंबर आया है। चलिए आगे हम आपको विनिंग नंबर से जुड़ी पूरी लिस्ट दिखाते हैं।

वहीं, आपको सट्टा किंग से जुड़ी एक अहम बात बता दें कि सट्टा किंग को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से खेला जा सकता है। लेकिन ये गेम जोखिम से भरा हुआ है। इसमें जितना फायदा है उतना ही नुकसान है। किस्मत के इस खेल में अगर आप पैसा आजमाने के लिए जाते हैं, तो आपका भारी नुकसान भी हो सकता है, इसीलिए ये खेल भारत में अवैध है, लेकिन फिर भी अधिक संख्या में लोग इस खेल को खेलते हैं। आप भी चाहें तो किसी एक नंबर पर पैसा लगाकर अपनी किस्मत को आजमा सकते हैं, लेकिन आपको बता दें न्यूज़रुमपोस्ट आपको इस तरह के कोई भी खेल खेलने के लिए न तो प्रेरित करता है और न ही उकसाता है।

Next Story
Share it