vrsamachar
Business

School Closed : 26 मार्च तक स्कूलों को किये गये बंद, H3N2 के मिले 450 से अधिक मरीज, प्रशासन में मचा हड़कंप

School Closed प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों को 26 मार्च तक बंद रखने का ऐलान किया गया है। H3N2वायरस के संक्रमण फैलने के चलते 16 से 26 मार्च तक प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। इसके लिए सभी स्कूलों को आदेश जारी कर दिये गये हैं। School Closed शिक्षा मंत्री ए …

School Closed : 26 मार्च तक स्कूलों को किये गये बंद, H3N2 के मिले 450 से अधिक मरीज, प्रशासन में मचा हड़कंप
X

School Closed प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों को 26 मार्च तक बंद रखने का ऐलान किया गया है। H3N2वायरस के संक्रमण फैलने के चलते 16 से 26 मार्च तक प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। इसके लिए सभी स्कूलों को आदेश जारी कर दिये गये हैं।

School Closed शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवम ने बुधवार को पुडुचेरी के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। H3N2 फ्लू एक संक्रमित व्यक्ति से दूसरे में तेजी से फैलता है, जिस कारण केंद्र शासित प्रदेश की सरकार ने स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।

एएनआई ने ट्वीट किया है कि पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवम ने कहा कि H3N2 वायरस के मद्देनजर राज्य के सभी स्कूल 16 से 26 मार्च तक बंद रहेंगे। यह आदेश राज्य से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा।

School Closed विशेष रूप से बच्चों में इन्फ्लुएंजा के बढ़ते मामले के कारण पुडुचेरी के कराईकल, माहे और यनम के सभी चार क्षेत्रों के स्कूलों के लिए यह आदेश लागू होगा। विधानसभा में गृह और शिक्षा मंत्री ए। नम्माशिवयम ने कहा कि बच्चों में इन्फ्लूएंजा के प्रसार को देखते हुए सरकार ने प्राथमिक से 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। School Closed

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में H3N2 वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में 2 जनवरी से 5 मार्च के बीच H3N2 वायरस के 451 मामले सामने आए हैं।

H3N2 इन्फ्लुएंजा वायरस से पहली मौत कर्नाटक के हासन जिले में हुई, जहां H3N2 वायरस के कारण एक 82 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।। अब तक इस वायरस से करीब 7 लोगों की मौत हो चुकी है। पुडुचेरी में अब तक एच3एन2 की तरह या उससे संबंधित 79 मामले सामने आए हैं।

Next Story
Share it