vrsamachar
SPECIAL STORY

सुहागरात के दिन शादीशुदा जोड़े के साथ सोती है दुल्हन की मां भी! अगले दिन सबको सुनाती है

सुहागरात के दिन शादीशुदा जोड़े के साथ सोती है दुल्हन की मां भी! अगले दिन सबको सुनाती है
X

दुनिया में कई तरह की अजीबोगरीब परंपराएं हैं इसके बारे में कई लोगों ने ना सुना होगा ना इन्हें देखा होगा, लेकिन इसे सुनने के बाद यकीन कर पाना भी मुश्किल होता है। दुनिया के किसी भी कोने में यह परंपराएं देखने को मिलती है। हालांकि, उसे जगह के लिए यह रीति रिवाज जिंदगी में जरूरी होते हैं। आज हम आपको यह कैसी अजीबोगरीब परंपरा के बारे में बताने वाले हैं जिसमें शादी की पहली रात को नई नवेली शादीशुदा जोड़े को अकेले में वक्त बिताने का मौका नहीं दिया जाता है। अक्सर आपने देखा होगा की शादी के बाद नवविवाहित जोड़े को एक साथ छोड़ा जाता है लेकिन अफ्रीका में एक गजब का मामला सामने आया है।

बारात देखते ही हैरान रह गई दुल्हन, घोड़ी की जगह इस चीज पर बैठा था दूल्हा, दुल्हन ने शादी से कर दिया इनकार, जानें क्या था पूरा मामला

सुहागरात के दिन सोती है दूसरी महिला

आपको आज हम विचित्र प्रथा के बारे में बता रहे हैं जिसमें दूल्हा-दुल्हन की पहली रात के दौरान वह अकेले नहीं सोते हैं बल्कि लड़की के साथ मन भी सोती है। यदि लड़की की मन नहीं है तो उसकी जगह पर बुजुर्ग महिला रात भर सोती है यह काम इसलिए किया जाता है, ताकि कपल को शादीशुदा जिंदगी से जुड़ी तमाम बातें समझाई जा सके नहीं जिंदगी की शुरुआत किस तरह से करनी है क्या-क्या करना है। बुजुर्ग महिलाओं को बताया जाता है जो नई नवेली पति-पत्नी को अपने अनुभव के आधार पर टिप्स देती हैं।

हाईटेक महिला चोर: फॉर्च्यूनर से ससुराल गए थे दामाद पैदल लौटे वापस, नहीं मिली गाड़ी

सुबह बताती है पूरी कहानी

शायद ही कभी आपने ऐसी कोई परंपरा अच्छी हो जिसमें महिला नव विवाहित जोड़े के साथ सुहागरात के दिन सोती है। इसके बाद महिला अगले दिन सबको इस बात की तसल्ली करती है कि रात को कपल के बीच में सब कुछ ठीक रहा है। उन्होंने अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत सही ढंग से की है यह अजीबोगरीब परंपरा कुछ गांव में सालों से मनाई जा रही है। ऐसे में शर्म लिहाज से जोड़कर गाइडेंस से जोड़कर देखते है। लिव इन रिलेशनशिप और काफी एडवांस हो चुकी है दुनिया में भले ही या परंपरा अनोखी है लेकिन यहां के लोग इस प्राचीन रिवाज से जोड़कर देखते हैं।

Rohit Kumar

Rohit Kumar

Has about 3 years of experience in the field of media. Started career with VR100 news channel, where worked on digital media for 1 year. After this, I got the experience of working on input for about 2 months in NextKhabar channel. After this, he got 2 years experience as Anchor cum Producer in National India News. Now serving in Vrsamachar website. Working here on gadgets and entertainment news. Our aim is to deliver great stories to the people.


Next Story
Share it