vrsamachar
SPORTS

वनडे में भारतीय महिलाओं का जलवा, लड़कियों ने 50 ओवर में बनाए 420 रन

वनडे में भारतीय महिलाओं का जलवा, लड़कियों ने 50 ओवर में बनाए 420 रन
X

क्रिकेट देखना तो हर किसी को पसंद होता है लेकिन इस समय वर्ल्ड कप का खुमार हर किसी पर छाया हुआ है सभी की नजरे क्रिकेट पर जमकर टिकी हुई है। आपको बता दे कि इस टूर्नामेंट का एक-एक मैच दमदार साबित हो रहा है। इतना ही नहीं दुनिया के हर कोने में वर्ल्ड कप का टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है दरअसल बीसीसीआई की मेजबानी में हो रहे इस वर्ल्ड कप को लेकर सभी की बड़ी उम्मीदें हैं। वहीं भारतीय सरगर्मी में भी कई घरेलू टूर्नामेंट भी खेले जा रहे हैं। इनमें से एक है बीसीसीआई द्वारा आयोजित की जा रही वूमेन वर्ल्ड कप टूर्नामेंट। इसके साथ ही बीसीसीआई वर्ल्ड कप ट्रॉफी का भी आयोजन कर रही है। आपको बता दे की इस ट्रॉफी का उद्देश्य यह है कि भारतीय टीम के लिए एक दमदार खिलाड़ी की खोज करना। वही सेंट टूर्नामेंट का हाल में हुआ मैच बड़ा ही रोमांचक सिद्ध हुआ है क्योंकि महिलाओं ने 420 रनों से अच्छी शुरुआत की है।

ये भी पढ़े: 200 करोड़ की शादी: महादेव सत्ता ऐप से कमाएं 30 हजार करोड़, प्रमोटर ने अपनी शादी में खर्च किए 200 करोड़ रुपये

बीसीसीआई की मेजबानी में हो रहा वूमेन वनडे ट्रॉफी

आपको बता दे कि जिस तरह से बीसीसीआई वर्ल्ड कप का आयोजन कर रही है इस तरह से वुमन वन डे ट्रॉफी का भी बीसीसीआई द्वारा आयोजन किया गया है जिसका एक मैच बड़ौदा और असम की अंडर 19 टीम के बीच विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला गया और यह मैच बहुत ही रोमांचक साबित हुआ। आपको बता दे की मैच में बल्लेबाजी करते हुए बड़ोदरा की टीम तगड़ा रन बनाया था। बड़ौदा की टीम ने इस मैच में निर्धारित 50 ओवरों में 420 रन बना दिए। इससे पहले भारतीय टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो 358 रन का लक्ष्य रखा गया था। साल 2017 में आयरलैंड के खिलाफ डबलिन के मैदान में बनाया था।

कैसा रहा मैच का हाल

आपको बता दे कि बीसीसीआई वूमेन वनडे ट्रॉफी के मैच में मैदान में सबसे पहले बल्लेबाजी करने उतरी बड़ौदा की टीम ने धरती राठौर और अतोषी बैनर्जी की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवेरों में 420 रन बनाए। वहीं अगर इस मैच में धरती राठौर के रन की बात की जाए तो उन्होंने 28 शानदार चौकों और 1 छक्के की मदद से 154 रन बनाए, वहीं अगर असौती बनर्जी का परफॉर्मेंस देखा जाए तो उन्होंने 20 चेकों की मदद से 128 रनों की दमदार पारी खेली थी। इसी तरह से असम भी खिलाड़ियों के रनों का लक्ष्य प्राप्त करने मैदान में तो उतरी लेकिन कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। सारी टीम मैदान में धराशाई होती नजर आई। इस मैच में असम की टीम 38.2 ओवर में 98 रनों पर ही ढेर हो गई वहीं बड़ौदा की टीम ने 322 रन से अपना कमाल दिखाया है।

Rohit Kumar

Rohit Kumar

Has about 3 years of experience in the field of media. Started career with VR100 news channel, where worked on digital media for 1 year. After this, I got the experience of working on input for about 2 months in NextKhabar channel. After this, he got 2 years experience as Anchor cum Producer in National India News. Now serving in Vrsamachar website. Working here on gadgets and entertainment news. Our aim is to deliver great stories to the people.


Next Story
Share it