vrsamachar
SLIDER POST

जब शुशांत के मौत की खबर से टूट गया करोड़ो फैंस का दिल, आज भी छलकता है दर्द, फैंस अब तक कर रहे इंसाफ का इंतजार…

नई दिल्ली : 14 जून साल 2020 और दोपहर का दिन जब टीवी पर खबर आई, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली। एक पल को लोगों को लगा था कि शायद न्यूज चैनल वालों से कोई गलती हो गई है। जो उन्होंने एक्टर के निधन की खबर दिखाई, लेकिन एक-एक कर जैसे-जैसे …

जब शुशांत के मौत की खबर से टूट गया करोड़ो फैंस का दिल, आज भी छलकता है दर्द, फैंस अब तक कर रहे इंसाफ का इंतजार…
X

नई दिल्ली : 14 जून साल 2020 और दोपहर का दिन जब टीवी पर खबर आई, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली। एक पल को लोगों को लगा था कि शायद न्यूज चैनल वालों से कोई गलती हो गई है। जो उन्होंने एक्टर के निधन की खबर दिखाई, लेकिन एक-एक कर जैसे-जैसे हर चैनल ने इस खबर को फ्लैश किया तो इस खबर ने पूरे देश और फिल्म इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। लोगों को इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल हो गया था।

सुशांत अपने बांद्रा स्थित अपार्टमेंट के बेडरूम में फांसी के फंदे पर लटके पाए गए थे। शुरुआती जांच में पुलिस ने इसे आत्महत्या करार दिया। हालांकि, फैंस का बढ़ता गुस्सा और एक्टर के पिता की मांग पर इस केस ने नया मोड़ ले लिया। सुशांत के पिता ने इसे मर्डर बताते हुए मामला दर्ज कराया और देखते ही देखते लोगों का एक वर्ग उनके साथ जुड़ता चला गया। मामले में सोशल मीडिया पर एक मुहिम शुरू हो गई और केस को सीबीआई के हवाले कर दिया गया। जांच की आवाज उठी तो एक्टर की एक्स गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती शक के दायरे में आईं। इसके अलावा सुशांत के कुछ इंडस्ट्री फ्रेंड्स पर भी शक की सुई अटकी। जांच और आगे बढ़ी और इसमें ड्रग का एंगल भी सामने आया। केस की जांच के तीन वर्ष पूरे हो गए हैं। वहीं, अबतक इस मामले में सीबीआई ने क्या कुछ किया है। किसी की गिरफ्तारी हो सकी है या नहीं? मामला हत्या था या आत्महत्या?

सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को बरामद हुआ और अगले दिन 15 जून को उनका अंतिम संस्कार किया गया। मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में इसे सुसाइड करार दिया, लेकिन उस वक्त कुछ बड़े सवाल भी उठे जो आज तक अनसुलझे हैं। सुशांत के पिता ने इसे मर्डर करार दिया। साथ ही इस केस में सियासत भी खूब गर्माई। तमाम राजनीतिक हस्तियों ने सुशांत की मौत पर अपनी आवाज बुलंद की और उन्हें साजिश का शिकार बताया। इतना ही नहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रणौत भी सुशांत सिंह राजपूत केस में इंडस्ट्री पर कई सवाल खड़े करते देखी गई थीं।

मामले ने 28 जुलाई 2020 को बड़ा मोड़ लिया, जब दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती और छह अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसमें उन्होंने रिया पर धोखाधड़ी, पैसों के हेरफेर समेत सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए 29 जुलाई को पटना पुलिस की टीम मुंबई पहुंची। हालांकि, पटना पुलिस को मुंबई पुलिस से समर्थन तो नहीं मिला बजाए इसके उन्हें विरोध तक का सामना करना पड़ गया। दरअसल, रिया चक्रवर्ती 18 जून को ही मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज करा चुकी थीं।

चार जुलाई 2020 को सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। केके सिंह की इसी मांग को आधार बनाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से इसकी पेशकश की। 16 जुलाई को आरोपों के घेरे में आईं रिया चक्रवर्ती ने भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से केस की सीबीआई जांच की सिफारिश की। आखिरकार, केंद्र सरकार ने पांच अगस्त 2020 को मामले में सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी। 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने इस पर मुहर लगा दी और केस सीबीआई के हाथों में चली गई।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई समेत एनसीबी और ईडी भी कर रही हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मार्च 2021 में स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में 12000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। इस चार्जशीट में रिया समेत 33 अन्य को मामले में आरोपी बनाया गया था। इतना ही नहीं 200 लोग गवाह भी बनाए गए थे। मामले की जांच कर रही एनसीबी ने अपनी जांच के दौरान महाराष्ट्र में कई ठिकानों पर छापेमारी की और इंडस्ट्री के अंदर चल रहे ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत हत्या थी या आत्महत्या यह गुत्थी आज तक अनसुलझी हुई है। मामले की जांच कर रही सीबीआई तीन वर्ष में भी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई हैं। हालांकि, सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में एम्स के पैनल ने दावा किया था कि उनकी मौत आत्महत्या थी। सुशांत सिंह राजपूत के परिजन और फैंस को अबतक आशा है कि जल्द ही एक्टर की मौत की गुत्थी सुलझेगी और सच सबके सामने होगा। हालांकि, वह सही समय कब आएगा, इस पर कुछ भी कहा नहीं जा सकता है।

Next Story
Share it