vrsamachar
Business

TATA घाटे के बाद कंपनी के इस शेयर में तूफानी से तेज़ी

बीते दिसंबर तिमाही में टाटा स्टील को 2,502 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी ने 9,598.16 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था। शेयर बाजार में बिकवाली के बीच टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा स्टील के शेयर में गुरुवार को जबरदस्त तेजी रही। यह शेयर बीएसई इंडेक्स …

TATA घाटे के बाद कंपनी के इस शेयर में तूफानी से तेज़ी
X

बीते दिसंबर तिमाही में टाटा स्टील को 2,502 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी ने 9,598.16 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था।

शेयर बाजार में बिकवाली के बीच टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा स्टील के शेयर में गुरुवार को जबरदस्त तेजी रही। यह शेयर बीएसई इंडेक्स पर 108.20 रुपये पर बंद हुआ। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 1.55% की तेजी रही। इस शेयर को लेकर ब्रोकरेज को काफी भरोसा है। वैश्विक ब्रोकरेज जेफरीज ने टाटा स्टील के लिए टारगेट प्राइस तय किया है।

क्या है टारगेट प्राइस: जेफरीज ने टाटा स्टील के लिए 145 का टारगेट प्राइस तय किया है। वहीं, शेयर को बाय रेटिंग देते हुए निवेशकों को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज ने कहा कि टाटा स्टील (टाटा स्टील यूरोप) के विदेशी व्यवसायों ने दिसंबर तिमाही के नतीजों में निराश किया है।

ब्रोकरेज जेफरीज ने एक नोट में कहा- चीन के आर्थिक आंकड़े सुधार के संकेत दे रहे हैं। मैन्युफैक्चरिंग पीएमआई 11 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया है और संपत्ति की कीमतें स्थिर होने लगी हैं। 2023 में चीन के निर्यात स्टील की कीमत में 14% की वृद्धि हुई है।

घाटे में है कंपनी: बीते दिसंबर तिमाही में टाटा स्टील को 2,502 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी ने 9,598.16 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था। टाटा स्टील का कहना है कि खर्च बढ़ने के कारण उसके मुनाफे में यह गिरावट आई है।

Next Story
Share it