vrsamachar
Business

₹2 के पुराने सिक्के से कमाए लाखों रुपए, एक झटके में हो जाएंगे मालामाल, ऐसे ऑनलाइन बेचकर

₹2 के पुराने सिक्के से कमाए लाखों रुपए, एक झटके में हो जाएंगे मालामाल, ऐसे ऑनलाइन बेचकर
X

आजकल लोग एक्स्ट्रा इनकम करने के लिए कई तरह के जरिए ढूंढते हैं। अगर आप भी कोई ऐसा काम ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए यहां काम की खबर है। आज के समय में नोट करेंसी या पुराने सिक्के ऑनलाइन वेबसाइट पर भेजे जा रहे हैं। अगर आपके पास भी पुराना सिक्का है तो आप इसे 10 लख रुपए के मालिक बन सकते हैं। यह पुराने सिक्के अब धीरे-धीरे खत्म होते जा रहे हैं लेकिन जिनके पास भी यह पाया जा रहा है। वह इसे अपने कलेक्शन में शामिल कर लेते हैं बहुत ऐसे लोग होते हैं जिन्हें पुरानी चीजों को कलेक्ट करने का शौक होता है अगर आपके पास भी पुराने जमाने के सिक्के पड़े हुए हैं तो आप इससे मोटी रकम के मालिक बन सकते हैं। यह पुराने सिक्के दादी नानी के जमाने के हैं जब हमें चॉकलेट खाने के लिए दिया करती थी लेकिन अब इनका चलन नहीं है फिर भी यह हमें लाखों करोड़ों की कमाई करके देते हैं।

यह एक सिक्का बनाएगा अमीर

अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो यह सपना आपका पूरा हो सकता है। अपनी जरूरत और अपने सपने को पूरा करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। आपके पास केवल पुराने जमाने का एक सिक्का भी हो तो आप इसे मार्केट में 10 लख रुपए जीत सकते हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं 2 पुराने के सिक्के की जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कहीं ज्यादा है। यह दुर्लभ सिक्का हर कोई खरीदने के लिए तैयार रहता है सरकार की तरफ से यह सिक्का 2002 में जारी किया गया था। केवल यही नहीं बल्कि ₹5 और ₹10 के पुराने सिक्के से भी आप मालामाल बन सकते हैं उनकी मांग अंतरराष्ट्रीय मार्केट में अधिक है इन्हें शुभ माना जाता है।

क्या आपक पास है यह बेस कीमती सिक्का

बता दे की इन सिक्कों को खरीदने के लिए लोग लाखों करोड़ों रुपए खर्च करते हैं अगर आप चाहे तो अंतरराष्ट्रीय मार्केट में आसानी से इन्हें देख सकते हैं। पुराने सिक्कों को बेचने के लिए सबसे पहले आपको इंडिया मार्ट की वेबसाइट पर जाना होगा यहां पर 10 लख रुपए में आपका पुराना सिक्का बिक जाएगा। इतना ही नहीं आपको बता दें कि ऐसे पुराने सिक्कों की नीलामी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ही होती है इसका ऑनलाइन प्रक्रिया काफी आसान है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इन पुराने सिक्के को बेचना बेहद आसान है। इसके अलावा अगर आप ₹5 का नोट बेचते हैं तो इस पर ट्रैक्टर की तस्वीर जरूर बनी होनी चाहिए और 786 का अंक होना चाहिए।

harshmeet

harshmeet

Has about 5 years of experience in the field of media. Started career with webnews, where worked on content writing and page designing for 1 year. After this, I got the experience of working on all beats in News4All for about 1 year. Now serving in Vrsamachar website for 6 months. Here we are working on trending, auto, technology and entertainment news. Our aim is to deliver great stories to the people.


Next Story
Share it