vrsamachar
Business

पेटीएम के सर्विस एजेंट बनकर कमाएं पैसा, घर बैठे Paytm BC Agent बनकर 2023 में करें लाखों की कमाई

पेटीएम के सर्विस एजेंट बनकर कमाएं पैसा, घर बैठे Paytm BC Agent बनकर 2023 में करें लाखों की कमाई
X

हर कोई चाहता है कि उसकी इनकम एक्स्ट्रा हो इंसान अपनी लाइफ में ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है इसके लिए आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए क्योंकि यहां पर आपको बेस्ट बिजनेस के बारे में बताया जाएगा। आज के समय में पेटीएम का नाम तो हम सभी ने सुना है जिससे कि ऑनलाइन पेमेंट करने में काफी सुविधा मिलती है। पेटीएम किसी को पेमेंट करने के लिए ही नहीं बल्कि ऑनलाइन सामान ऑर्डर करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको बता दे की पेटीएम की तरफ से कई तरह के अवसर दिए जाते हैं जिसमें की रोजगार का मौका भी छुपा हुआ है। इतना ही नहीं पेटीएम लोगों को पैसा कमाने का अच्छा मौका दे रहा है जिसमें कि आप घर बैठे ₹40000 तक कमा सकते हैं।

ये भी पढ़े: Pension Age: 60 नहीं अब 50 साल में मिलेगी पेंशन, सरकार ने किया बड़ा ऐलान

घर बैठे कैसे बने पेटीएम एजेंट

अगर आप अपने लिए एक अच्छे रोजगार की तलाश कर रहे हैं और घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आप पेटीएम के एजेंट बन सकते हैं। इस तरह से अगर आप पेटीएम एजेंट बन जाते हैं तो आपको दूर जाने की जरूरत नहीं है पेटीएम एजेंट एलआईसी एजेंट की तरह होता है जो पेटीएम के प्रोडक्ट बेचता है यानी कि पेटीएम एजेंट पेटीएम के प्रोडक्ट जैसे क्यूआर कोड साउंड बॉक्स ईडीसी मशीन या फास्ट आदि बेचता हैं इसके अलावा पेटीएम का प्रचार भी किया जाता है। जो लोग पेटीएम के एजेंट बनते हैं उन्हें काम के बदले में कमीशन दिया जाता है जो की काफी अच्छा खासा होता है।

ये भी पढ़े: Delhi Police Raid: चांदनी चौक में दिल्ली पुलिस की बड़ी छापेमारी, गोदाम के अंदर से निकला खजाना


पेटीएम एजेंट में कैसे करें आवेदन

अगर आप भी पेटीएम के सर्विस एजेंट बनना चाहते हैं तो आपको जान लेना चाहिए कि काम किस तरह से करना है। पेटीएम एजेंट बनने के लिए आप 10वीं पास होने चाहिए इसके अलावा आपकी आयु 18 वर्ष की होनी चाहिए इतना ही नहीं आपको कम्युनिकेशन और नेटवर्किंग का थोड़ा बहुत नॉलेज भी जरूरी है। इसके बाद आपको पेटीएम ऐप पर जाना है यहां पर रजिस्ट्रेशन कर देना है। इसके लिए आपको पूरी प्रक्रिया समझनी होगी सबसे पहले पेटीएम की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। सर्च बॉक्स में पेटीएम एजेंट सर्विस सर्च करना होगा और ऑनलाइन फॉर्म के टैब पर क्लिक करना होगा आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियों को भरकर सबमिट करना होगा

Vishal rao

Vishal rao

Has about 5 years of experience in the field of media. Started career with SK Jagran newspaper, where worked on content writing and page designing for 1 year. After this, I got the experience of working on all beats in NewsAll for about 3 years. Now serving in Vrsamachar website for 1 year. Here we are working on business, auto, national and entertainment news. Our aim is to deliver great stories to the people.


Next Story
Share it