vrsamachar
Business

बढ़ गई ₹10 के पुराने नोट की कीमत, 10 के नोट पर छपा यह नंबर तो 18 लाख की मोटी रकम मिलेगी इस तरह करें सेल

बढ़ गई ₹10 के पुराने नोट की कीमत, 10 के नोट पर छपा यह नंबर तो 18 लाख की मोटी रकम मिलेगी इस तरह करें सेल
X

अगर आपके घर में पुराने सिक्के और नोट रखे हुए हैं अगर आपको भी इनका कलेक्शन करना अच्छा लगता है तो आपके लिए अच्छी खबर है। आपको बता दे कि आप इन्हें सिंपल तरीके से बेचकर लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। अगर आप भी अमीर बनने का सपना देख रहे हैं तो आप इसे आसानी से सरकार कर सकते हैं इसके लिए आपको मेहनत करने की जरूरत नहीं है। आप पुराने नोट और सिक्कों को कलेक्शन में रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है क्योंकि आप इन्हें सेल करके लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कोई ऐसी वेबसाइट है जो पुराने नोटों और सिक्कों की खरीददारी करती हैं और इसके बदले में आपको लाखों करोड़ों रुपए देती हैं आज हम ₹10 के पुराने नोट की बात कर रहे हैं जो कि इस समय काफी तगड़ी कमाई कर रहा है।

जीना इसी का नाम है: केबीसी में 5 करोड़ जीतकर भी कंगाल हो गए सुशील कुमार, लगी शराब की लत बिजनेस हुआ फेल

₹10 के पुराने नोट की खासियत

आपको बता दे कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ₹10 के पुराने नोट की बहुत खासियत है। इसी के आधार पर इसे खरीदा जा रहा है और आपके मुंह मांगी रकम दी जा रही है आपको बता दे की ₹10 के पुराने नोट पर 786 का अंक जरूर होना चाहिए। इसके अलावा दूसरी तरफ महात्मा गांधी की तस्वीर छपी होनी चाहिए मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को लकी और पवित्र माना जाता है। यही कारण है कि इस तरह के खासियत रखने वाले नोटों की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लाखों करोड़ों में कीमत लगती है। अगर आपके पास ₹10 का एक पुराना नोट है तो इससे आप ₹600000 कमा सकते हैं। अगर आपके कलेक्शन में ₹10 के तीन नोट है तो आप इससे 18 लख रुपए कमा सकते हैं।

Anupama Aaj ka Episode: बहु बेटे ने अनुपमा के खिलाफ रची साजिश, वनराज की पीठ में छुरा घोंपेंगी पाखी

कैसे सेल करें पुराना नोट

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में आप अपने पुराने नोट को सेल करने के लिए आसान तरीके अपना सकते हैं। आपको ओएलएक्स वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको विक्रेता के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना है उसके बाद आपको अपने हिसाब से पूरे नोट को दोनों साइड की तस्वीर खींचकर अपलोड कर देना है जिसके बाद ग्राहक आपसे खुद संपर्क करेंगे। आपको इस बात की पूरी जानकारी दे देगी नोट की बिक्री करना और इसे खरीदना यह गैर कानूनी है। आरबीआई की तरफ से नोट की खरीदारी करने और बेचने की परमिशन नहीं दी जाती है ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि आप इस खरीद बिक्री में ठगी का शिकार ना बने

Vishal rao

Vishal rao

Has about 5 years of experience in the field of media. Started career with SK Jagran newspaper, where worked on content writing and page designing for 1 year. After this, I got the experience of working on all beats in NewsAll for about 3 years. Now serving in Vrsamachar website for 1 year. Here we are working on business, auto, national and entertainment news. Our aim is to deliver great stories to the people.


Next Story
Share it