vrsamachar
LIFESTYLE

Weather IMD Alert: अचानक बदला रहा मौसम का मिजाज : अगले 2 दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने किया अलर्ट

नई दिल्ली। Weather Update : चक्रवात बिपरजॉय गुजरात में तबाही मचाने के बाद अब राजस्थान की ओर बढ़ चूका है। देश के कई अन्य राज्यों में इसका असर देखने के लिए मिल रहा है। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदला है। इसके साथ ही कई जगहों पर बारिश हुई है। …

Weather IMD Alert: अचानक बदला रहा मौसम का मिजाज : अगले 2 दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने किया अलर्ट
X

नई दिल्ली। Weather Update : चक्रवात बिपरजॉय गुजरात में तबाही मचाने के बाद अब राजस्थान की ओर बढ़ चूका है। देश के कई अन्य राज्यों में इसका असर देखने के लिए मिल रहा है। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदला है। इसके साथ ही कई जगहों पर बारिश हुई है। अचानक हुई बारिश के चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 2 दिन नॉर्थ-वेस्ट इंडिया और आसपास के मैदानी क्षेत्र में बारिश की संभावना है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आएगी। तापमान इस दौरान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रह सकता है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों में साउथ और मिडिल राजस्थान, मणिपुर, मेघालय, असम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में मीडियम से तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं, नॉर्थ गुजरात, नॉर्थ-ईस्ट राजस्थान, हरियाणा के कुछ इलाकों, सब-हिमालयन वेस्ट बंगाल, कोस्टल कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु के कुछ इलाकों, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड और नॉर्थ-ईस्ट इंडिया के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकता है।

इन राज्यों में हुई बारिश

बीते 24 घंटों के दौरान भारत के कई राज्यों में मौसमी हलचल हुई। पिछले 24 घंटे में कच्छ और सौराष्ट्र में मध्यम से भारी वर्षा हुई। वहीं, केरल और सब-हिमालयन पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं, नॉर्थ-ईस्ट, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड, कोंकण, गोवा, गुजरात, साउथ राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर के इलाके में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

Next Story
Share it