vrsamachar
LIFESTYLE

Weather Updates : मौसम का नरम-गरम यूटर्न, इन इलाकों में हो रही है जमकर बारिश, राहत के बाद फिर चढ़ेगा तापमान!

Weather Updates : देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल गया है. वहीँ दिल्ली-एनसीआर में इस समय बारिश हो रही है। हल्की हवाएं भी चल रही हैं। इससे आज के दिन कुछ समय राहत रहने की उम्मीद है। हालांकि विभाग का कहना है कि मौसम में अब बदलाव आएगा और दिल्ली-एनसीआर का तापमान …

Weather Updates : मौसम का नरम-गरम यूटर्न, इन इलाकों में हो रही है जमकर बारिश, राहत के बाद फिर चढ़ेगा तापमान!
X

Weather Updates : देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल गया है. वहीँ दिल्ली-एनसीआर में इस समय बारिश हो रही है। हल्की हवाएं भी चल रही हैं। इससे आज के दिन कुछ समय राहत रहने की उम्मीद है। हालांकि विभाग का कहना है कि मौसम में अब बदलाव आएगा और दिल्ली-एनसीआर का तापमान बढ़ने लगेगा। धीरे-धीरे गर्मी सताने लगेगी लेकिन आज सुबह के समय हुई बारिश कम से केम आज के लिए तो राहत काम कर ही सकती है। मौसम विभाग ने हवाओं के साथ हल्की बारिश का अनुमान दिल्ली के आसपास के इलाकों में जताया है।

Weather Updates : कल दिनभर मौसम खुला रहा और बारिश के हालात भी नहीं बने। ऐसे में लग रहा था कि अब बारिश की विदाई हो गई है। इसके बाद मौसम विभाने की ओर से भी तापमान और गर्मी बढ़ने की बात कही गई। देर रात और तड़ते तक बारिश की स्थितियां नहीं थीं लेकिन सवेरे के समय बारिश होने लगी। अग बारिश देर तक चलती है तो आज का दिन राहत भरा रह सकता है।

Weather Updates : दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कुछ इलाकों में तापमान 38 डिग्री तक चला गया।

Weather Updates : मौसम विभाग की मानें तो अब तापमान में तीन से चार डिग्री की बढ़ोतरी होनी शुरु होगी। तापमान अब बढ़ने लगा है और सोमवार से ज्यादा बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी। पांच जून को अधिकतम तापमान 39 डिग्री, सात जून को 40 डिग्री, और नौ जून को तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इसके बाद तापमान में और बढ़ोतरी होगी। पसीने छुड़ाने वाली गर्मी परेशान करेगी। विभाग ने अभी बारिश व आंधी होने के संकेत नहीं दिए हैं।

Next Story
Share it