vrsamachar
LIFESTYLE

मर्दो के समान मूंछों वाली औरत, बड़े ही गर्व के साथ अपनी मूंछों पर ताव देती है यह महिला

Moustache Women : क्या आपने किसी महिला को मूंछों पर ताव देते देखा है? अलबत्ता महिलाओं के मूंछ नहीं होतीं, लेकिन भारत में एक महिला ऐसी है जिसके मूंछ भी हैं और वह उनको बड़े गर्व के साथ ताव भी देती है। लोगों ने उसका मजाक भी खूब बनाया, लेकिन उसने इसकी परवाह नहीं की। …

मर्दो के समान मूंछों वाली औरत, बड़े ही गर्व के साथ अपनी मूंछों पर ताव देती है यह महिला
X

Moustache Women : क्या आपने किसी महिला को मूंछों पर ताव देते देखा है? अलबत्ता महिलाओं के मूंछ नहीं होतीं, लेकिन भारत में एक महिला ऐसी है जिसके मूंछ भी हैं और वह उनको बड़े गर्व के साथ ताव भी देती है। लोगों ने उसका मजाक भी खूब बनाया, लेकिन उसने इसकी परवाह नहीं की। उसने पुरुषों के इस मिथक को तोड़ दिया है कि मूंछों पर ताव देना सिर्फ उन्हीं को आता है।

Read More: इस सुल्तान के पास है 600 रोल्स रॉयस समेत 7000 लग्जरी गाड़ियों ,महल में जड़ा है हीरा और सोना

अपनी मूंछों पर ताव देने वाली 35 साल की यह महिला भारत के दक्षिणी राज्य केरल के कन्नूर में रहती है। इस महिला का नाम है। शायजा मूंछ के बिना रहने की कल्पना भी नहीं करतीं। शायजा का कई बार उनके चेहरे और मूंछ के बालों के कारण मजाक भी बनाया गया। शायजा ने बताया, “मुझे मूंछ रखना पसंद है इसलिए मैं इन्हें नहीं कटवाऊंगी। वे कहती हैं वे नियमित रूप से थ्रेडिंग कराती थीं लेकिन कभी भी ऊपरी होंठ (मूंछ या अपर लिप्स) बाल हटाने की जरूरत महसूस नहीं हुई। लगभग पांच साल पहले उनकी मूंछ के बाल मोटे होना शुरू हुए थे। शायजा अब बिना मूछों के रहने की कल्पना भी नहीं करतीं।

Read More: इस सुल्तान के पास है 600 रोल्स रॉयस समेत 7000 लग्जरी गाड़ियों ,महल में जड़ा है हीरा और सोना

शायजा ने इंटरव्यू के दौरान बताया, “कोरोना महामारी के दौरान मुझे मास्क पहनना भी पसंद नहीं था क्योंकि हर समय मास्क पहनना पड़ता था। मास्क पहनने से मेरी मूंछ ढक जाती थीं। कई लोगों ने मूंछ कटवाने के लिए कहा; लेकिन मैं इन्हें नहीं कटवाउंगी। मैंने कभी ऐसा महसूस भी नहीं किया कि मैं सुंदर नहीं हूं।” हाल ही, उन्होंने अपने व्हाट्सऐप स्टेटस पर मूंछों को ताव देते हुए अपनी तस्वीरें साझा की और लिखा- उन्हें अपनी मूंछें बेहद पसंद हैं!

इस कारण नहीं कटवाना चाहती मूंछ


शायजा ने इंटरव्यू के दौरान कहा, “अगर मेरे पास दो जिंदगी होती तो मैं एक जिंदगी दूसरों के लिए जी सकती थी। मेरी अभी तक कुल 6 सर्जरी हो चुकी हैं। पिछले कुछ सालों में ब्रेस्ट में एक गांठ हटाने की सर्जरी हुई और फिर अंडाशय से अल्सर हटाने के लिए सर्जरी हुई। मेरी आखिरी सर्जरी पांच साल पहले एक हिस्टेरेक्टॉमी थी। मेरी जब भी कोई सर्जरी होती थी तो मैं सोचती थी कि ये मेरी आखिरी सर्जरी है और इसके बाद मुझे कभी ऑपरेशन थियेटर में नहीं जाना पड़ेगा। इतनी सारी सर्जरी के बाद मुझमें कॉन्फिडेंस आया और मैंने सोचा कि मुझे ऐसी लाइफ जीनी चाहिए जिससे मुझे खुशी मिले।”

Next Story
Share it