vrsamachar
LIFESTYLE

इस सुल्तान के पास है 600 रोल्स रॉयस समेत 7000 लग्जरी गाड़ियों ,महल में जड़ा है हीरा और सोना

World Richest Man : दुनिया के सबसे अमीर सुल्तानों में एक सुल्तान के पास 7 हजार से अधिक आलीशान कारें हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इन कारों की कीमत लगभग 3410 करोड़ बताई जाती है इसके अलावा उनकी कुल संपत्ति करीब 14 हजार 700 करोड़ है और उनके शाही पैलेस में सोना जड़ा हुआ है. …

इस सुल्तान के पास है 600 रोल्स रॉयस समेत 7000 लग्जरी गाड़ियों ,महल में जड़ा है हीरा और सोना
X

World Richest Man : दुनिया के सबसे अमीर सुल्तानों में एक सुल्तान के पास 7 हजार से अधिक आलीशान कारें हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इन कारों की कीमत लगभग 3410 करोड़ बताई जाती है इसके अलावा उनकी कुल संपत्ति करीब 14 हजार 700 करोड़ है और उनके शाही पैलेस में सोना जड़ा हुआ है.

दुनिया में एक से बढ़कर एक रईस लोग हुए हैं. सभी ने ऐसे कई लोगों के बारे में सुना होगा, जिनके पास काफी दौलत है. ऐसे ही एक सुल्तान भी हैं, जिनके पास लगभग 7 हजार कारें हैं. उनके कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस (Rolls Royce), मर्सिडीज (Mercedes), फेरारी (Ferrari), बेंटले (Bentley) समेत कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं. उनके पास इतनी संपत्ति है, कि वे सोने के सिंहासन पर बैठते हैं और वे जिस कार में चलते हैं, उस पर सोने की परत चढ़ी हुई है. अब आप जानना चाहते होंगे कि आखिर यह शख्स हैं कौन ? जो इतनी संपत्ति के मालिक हैं. तो आइए जानते हैं कि कौन है ये 7000 कार के मालिक.

सुल्तान हसनल बोलकिया (Hassanal Bolkiah) जिस महल में रहते हैं, उसमें सोने जड़े हैं.

सुल्तान की कुल संपत्ति और महल

एक रिपोर्ट के अनुसार, हसनल बोलकिया के पास करीब 14 हजार 700 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है. उनकी कमाई का सबसे बड़ा सोर्स तेल के भंडार और प्राकृतिक गैस है. अगर उनके शाही महल की बात की जाए तो उनके महल का नाम ‘इस्ताना नुरुल ईमान पैलेस’ है और जिसकी कीमत 2550 करोड़ रुपये बताई जाती है.

यह भी पढ़े- Dosa Receipe : मिनटों में तैयार होगा गरमागरम बाजरे का कुरकुरा डोसा, जाने बनाने का आसान तरीका

वे जिस महल में रहते हैं, उसे 1984 में बनाया गया था. यह 2 मिलियन वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है. इस महल का गुंबद 22 कैरेट सोने से जड़ा हुआ है.इस पैलेस में 1700 से अधिक कमरे, 257 बाथरूम और पांच स्विमिंग पूल हैं. महल में 110 गैरेज और 200 घोड़ों के लिए एयर कंडीशनर वाले अस्तबल हैं

Next Story
Share it