अगर शरीर के इन हिस्सों पर है तिल, तो खुल जाएंगे आपके सारे राज, अकूत धन-संपत्ति मां लक्ष्मी की रहती है सदा कृपा

By :  Vishal rao
Update: 2024-03-14 08:03 GMT

आपने बहुत से ऐसे लोग देखे होंगे जिनके चेहरे के कई हिस्सों पर दिल देखने को मिलता है ज्यादातर होंठ नाक या आंख पर। आपको बता दे कि आपके शरीर पर पाया जाने वाला हर एक तिल कुछ न कुछ कहता है। हमारे चेहरे पर पाया जाने वाला तेल बेवजह नहीं होता है इसकी कोई ना कोई वजह जरुर होती है। चेहरे पर तिल की सही पॉजिशन जानकर आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि वो तील उस शख्स के बारे में क्या इशारा करहा है। इसके अलावा सामुदायिक शास्त्र में भी तिल को लेकर कई बातें बताई गई है। आपको बता दे कि सिर्फ तील ही नहीं बल्कि हमारे शरीर के हर एक हिस्से को अलग-अलग आकार में होने का खास वजह भी महत्व भी होता है।

क्या कहता है होंठ और माथे का तिल

अक्सर आपने बहुत सारे ऐसे लोग देखे होंगे जिनके होंठ और माथे पर ढेर सारे तिल होते हैं इसकी कई वजह भी होती है जिसके बारे में लोगों को पता नहीं होता। आपको बता दे कि जिनके होठों पर तिल होता है वह सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार बहुत ही चालक माने जाते हैं। जिनके होठों के पास तिल होता है वह बड़े ही खुले विचारों के होते हैं कुछ लोगों के माथे पर तिल होता है। ऐसे लोग इस तिल को अपने सौभाग्य की निशानी मान सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोग काफी धनवान भी होते हैं। अगर आपके नाक के आसपास तिल है तो आप धन संपत्ति के मालिक होते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोग कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी सफलता नहीं पाते हैं।

गाल और होठों के ऊपर का तिल

आपको बता दे कि जिन लोगों के होठों के ऊपर तिल होता है वह बहुत ही बातूनी होते हैं इसके अलावा यह कुछ इस प्रकार के होते हैं कि दूसरों को अपनी तरफ अट्रेक्ट कर लेते हैं इसके साथ ही इनका स्वभाव काफी अच्छा होता है। इसके अलावा इस तरह के लोगों के शौक काफी महंगे भी होते हैं वहीं अगर गाल पर तिल पाए जाने की बात करें तो जिनके गाल पर तिल हो उनका भाग्य भी बुरी नजर से बचा रहता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों को मेहनत तो बहुत करनी होती है लेकिन वो भाग्यशाली होते हैं। अगर चेहरे पर लाल रंग का तेल पाया जाता है तो इस तरह के व्यक्तियों का स्वभाव काफी अच्छा होता है इसके अलावा इनका दांपत्य जीवन भी काफी अच्छा होता है।

Similar News