Weather Update: जल्दी से निकाल लीजिए छाता, दिल्ली एनसीआर में बदलेगा मौसम

Update: 2024-02-26 13:14 GMT

सर्दियों के बाद अब हल्की ठंड पड़ने लग गई है वहीं मौसम का मिजाज रोजाना बदलता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में कड़ाके की ठंड और कोहरे का असर देखने को मिलेगा। ठंड अब कम हो चुकी है लेकिन मौसम अभी भी बदल रहा है और दिल्ली एनसीआर में ओले पड़ने के साथ बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं यदि आपने भी मौसम की जानकारी नहीं ली है और छाते को पैक कर चुके हैं तो जल्दी से निकाल लीजिए, क्योंकि हो सकती है आपको बारिश के दौरान इसकी जरूरत पड़े। मौसम विभाग ने यह बताया है कि, सोमवार से पूरे देश में मौसम में बदलाव शुरू हो जाएगा। उत्तर और दक्षिण भारत में बारिश होगी जबकि पहाड़ी क्षेत्रों पर बर्फबारी की संभावना है।

सोमवार और मंगलवार बारिश की संभावना

लोगों को अब सर्दियों से थोड़ी राहत मिल रही है सुबह शाम की ठंड से अभी भी लोग परेशान नजर आ रहे हैं ऐसे में मौसम का मिजाज भी बदला हुआ है। दरअसल मौसम विभाग ने मध्य भारत के राज्यों में सोमवार यानी की 26 फरवरी में मौसम के बदलाव की संभावना बताई है। देश की राजधानी दिल्ली एनसीआर में आसमान में बादल छाए रहेंगे सोमवार और मंगलवार को हल्की बारिश होगी। हालांकि, रात के समय हल्की ठंड जारी रहेगी। वही, मध्य भारत की बात करें तो जहां पर 26 और 27 फरवरी को बारिश आंधी तूफान और होली गिरने की संभावना है। इसके अलावा एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों पर 29 फरवरी से दस्तक देने जा रहा है जिसकी वजह से 1 मार्च से 4 मार्च तक बारिश होगी।

दिल्ली एनसीआर में हो सकती है बूंदाबांदी

इतना ही नहीं नागालैंड मणिपुर मिजोरम त्रिपुरा असम मेघालय उत्तर प्रदेश पश्चिम मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ इन जगहों पर हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग की तरफ से यह माना जा रहा है कि, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 26 फरवरी को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है, इसके अलावा दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश के आसार देखे जा सकते हैं। आपको बता दे कि इसके अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश में 26 से 28 फरवरी और पश्चिम मध्य प्रदेश में 27 फरवरी को बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

Tags:    

Similar News