Hair Care Tips: सफेद बाल कर रहे है शर्मिंदा, सफेद बालों को करना चाहते हैं काला तो अपनाएं ये खास टिप्स

Update: 2024-01-14 14:39 GMT

बालों का सफेद होना एक आम समस्या हो गया है। आज के समय में यह समस्या ज्यादातर देखने को मिल रही है यह समस्या तो उम्र दराज होने की निशानी मानी जाती है। लेकिन यह युवाओं में भी देखने को मिल रही है बच्चों में भी इस तरह की समस्या होती है। जिसकी वजह से केमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल जेनेटिक और आजकल की लाइफस्टाइल और खान-पान के चलते नजर आता है इस तरह से बाल सफेद हो जाते हैं। अगर आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक घरेलू नुस्खा बताएंगे। कई लोग ऐसे होते हैं जो बालों को सफेदी से छुपाने के लिए मेहंदी, हेयर डाई, हेयर कलर जैसी चीजों का करते हैं तो चलिए जानते हैं। आप नेचुरल तरीके से कैसे अपने बालों को कल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: कभी नहीं फटता इन जानवरों का दूध, हेल्थ सिस्टम के लिए है अमृत, डायबिटीज मरीजों के लिए माना गया है अमृत

बालों को काला करने के उपाय

आज हम आपके बालों को काला करने का उपाय बताने वाले हैं। जिसके लिए सारी चीज आपको अपने किचन में ही उपलब्ध हो जाएगी। आपको मार्केट से कोई भी चीज खरीदने की जरूरत नहीं है। बालों को कला बनाने के लिए आपको सबसे पहले अमला पाउडर और हल्दी लेना होगा।

अब आपको दो चम्मच आंवला पाउडर और एक चम्मच हल्दी मिलना होगा आप इस दोनों को लोहे की कड़ाही में मिलाएं अब आपको यह रोस्ट कर लेना है। इन दोनों को तब तक रोस्ट करते रहिए जब तक की इसका रंग काला नहीं हो जाता।

जब यह धीरे-धीरे काला रंग ले लेता है तो इसको ठंडा कर दीजिए अब इसमें आपको एलोवेरा जेल मिलना है। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए फिर आप अपने बालों की जड़ों में इसे लगाइए और आधे घंटे तक रखने के बाद इसे पानी से धो लें।

अगर आपके घर में एलोवेरा जेल नहीं है तो आप इसमें सरसों का तेल भी मिल सकते हैं। बालों को धोने के लिए माइल्ड शैंपू का इस्तेमाल करें आप हफ्ते में दो बार इस रेमेडी को इस्तेमाल करें। आपके बाल काले घने और लंबे हो जाएंगे साथ ही बोल शाइन भी करेंगे।

Similar News