कुबेर का खजाना: 100 करोड़ का 'खजाना', नोट गिनते-गिनते थक गए अधिकारी, जहां डाला हाथ वही निकला पैसा

By :  Vishal rao
Update: 2024-04-25 09:16 GMT

तेलंगाना में एक सरकारी अधिकारी के घर इतनी संपत्ति मिली है कि छापेमारी करने गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम के देखकर होश उड़ गए हैं. ये छापेमारी तेलंगाना राज्य रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (टीएसआरईआरए) के सचिव और हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एचएमडीए) के पूर्व डायरेक्टर शिव बालाकृष्ण के घर पर पड़ी है. बताया गया है कि सरकारी अधिकारी के घर अर्जित आय से अधिक 100 करोड़ रुपए की संपत्ति बरामद की गई है.

ये भी पढ़े: 1 हजार करोड़ का सोना: फ्लाइंग स्क्वाड ने वंडालूर-मिंजुर आउटर रिंग रोड पर 1,425 किलोग्राम सोना जब्त किया

100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद

एसीबी के अधिकारियों को बालाकृष्ण के पास से 40 लाख कैश, 2 किलो सोना, कई महंगी घड़ियां, कई महंगे स्मार्टफोन, 10 लैपटॉप और कई दस्तावेज बरामद हुए हैं। जानकारी के अनुसार, एसीबी ने अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारी का हैदराबाद शहर के पॉश इलाके में आलीशान बंगला है. घर को देखकर ऐसा नहीं लगता है कि ये किसी अधिकारी का बंगला बल्कि किसी बड़े उद्योगपति का बंगला मालूम पड़ता है. अधिकारी के ठिकानों पर एसीबी की 14 टीमें छापेमारी करने पहुंची थीं. बंगले को देखकर एसीबी के अधिकारी हैरान रह गए. एसीबी के शुरुआती जांच से पता चलता है कि बालाकृष्ण ने कथित तौर पर कई रियल एस्टेट कंपनियों के लिए परमिट की सुविधा देकर करोड़ों रुपए कमाए हैं.


अधिकारी आज खोलेंगे बैंक लॉकर

अधिकारी बालाकृष्ण के पास से कई कैश गिनने की मशीनें भी मिली हैं। वहीं, उसके आवास पर कुछ ऐसे कागजात भी मिले जिसमें 4 बैंक लॉकर की भी बात सामने आई है। हालांकि, अभी अधिकारियों ने इन लॉकरों की तलाशी नहीं ली है। एसीबी को शक है कि बालाकृष्ण ने 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जमा की है. शिव बालाकृष्ण के घर पर दूसरे दिन भी एसीबी की तलाशी जारी है. एसीबी अब उनके बैंक लॉकरों और अन्य अघोषित संपत्तियों की जांच कर रही है. एसीबी अधिकारी आज परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में बैंक लॉकर खोलेंगे.

Similar News