Aloo Halwa Recipe: गर्मियों में खूब खाइए आलू का हलवा, जानिए बनाने की आसान रेसिपी

By :  Vishal rao
Update: 2024-03-31 04:56 GMT

खाना पीना तो हर किसी को पसंद होता है, खाने के कई शौकीन लोग होते हैं जो नई-नई जगह पर जाकर स्वादिष्ट खाना का स्वाद लेना चाहते हैं। कई लोगों को इंडियन पसंद होता है तो कई लोगों को चीनी खाना खाने का अलग-अलग स्टाइल होता है। लेकिन अगर वहीं दूसरी तरफ मीठे की बात की जाए तो हलवा खीर मन में जरूर आता है। ज्यादातर लोगों को मीठे में हलवा खाना बेहद पसंद होता है खासकर सर्दियों में गर्म चीज खाने का अलग ही मजा होता है। ऐसे में अगर आप चाहे तो सर्दियों के मौसम में आलू का हलवा बनाकर खा सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि आप किस तरह से घर पर ही केवल कुछ ही मिनट में आलू का हलवा बनाकर खा सकते हैं।

आलू के हलवे की सामग्री

बादाम

काजू

घी

दूध

आलू

चीनी

किशमिश

हरी इलायची

आलू के हलवे की विधि

अगर आप सर्दियों के मौसम में घर पर स्वादिष्ट मीठा हलवा खाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको आलू उबाल लेना चाहिए। इसके बाद इसे चलकर अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए अब एक बर्तन दीजिए और बर्तन में घी डालकर गैस पर गर्म कर लीजिए।

अब आपको घी में आलू को डालकर मिक्स कर लेना है। इसके बाद दो से 4 मिनट तक इस पकाते रहिए आलू को चलते रहिए और तले हुए आलू को अच्छे से मिक्स कीजिए।

इसके बाद आलू में चीनी और दूध डालें, फिर इन सभी चीजों को अच्छे से मिला लें और 5-7 मिनट तक पकाएं। फिर ऊपर से सूखे मेवे और इलायची पाउडर डालें, इसके बाद स्वादिष्ट आलू का हलवा परोसने के लिए तैयार है।

Tags:    

Similar News