Breakfast Recipe: तेज भूख को भी शांत करेगी ये अंडे से बनी डिश, ब्रेकफास्ट में जरूर करें ट्राई

By :  Vishal rao
Update: 2024-02-25 06:45 GMT

यह तो आपने सुना ही होगा कि संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे ऐसा इसलिए कहा जाता है। क्योंकि ब्रेकफास्ट में ज्यादातर लोग रोजाना अंडा खाना पसंद करते हैं क्योंकि यह आपको दिन भर एनर्जी देता है अंडे से सिर्फ शरीर को ही ताकत नहीं मिलती, बल्कि खाना खाने के बाद पेट पूरा भरा हुआ रहता है बहुत ऐसे लोग हैं जो अंडा खाने के शौकीन होते हैं। ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं जो जल्दबाजी के चक्कर में अंडा बॉयल करके भी कहते हैं। आज हम आपको एंड से बनने वाले पकवानों के बारे में बताएंगे जिन्हें बनाना बहुत ही आसान है आप इसे सुबह के नाश्ते में खा सकते हैं। अगर आप डेली ब्रेकफास्ट में अंडा बनती हैं तो इससे आपका समय में बचत होगी और आप अंडे से फटाफट कई तरह की डिशेस तैयार कर सकती हैं।

अंडे से बन सकती हैं ये सारी डिशेज

ऑमलेट

अंडा खाना हर किसी को पसंद होता है अंडे खाने के अपने कई तरीके भी होते हैं, कोई इसे उबालकर खाता है तो कोई इसकी सब्जी खाता है। कई लोग होते हैं जो अंडे को उबाल कर भी फ्राई करके कहते हैं। वही सुबह-सुबह ब्रेकफास्ट में कई लोग अंडे का आमलेट बनाकर खाते हैं। अगर आप हैवी नाश्ता करना चाहती हैं तो आमलेट और ब्रेड एक साथ से कर खा सकते हैं।

एग अप्पे

इस दिशा के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं आप अंडे से बनी डिश को अलग तरीके से ट्राई करना चाहते हैं, तो आप अप्पे के बटर को रात को तैयार करके रख दीजिए। इसके बाद सुबह उठकर ब्रेकफास्ट में अंडा बटर को एग अप्पे में डालकर तैयार कीजिए। इस तरह की नई डिश आपको जरूर पसंद आएगी इतना ही नहीं यह ब्रेकफास्ट आपका परिवार डेली सुबह खाना पसंद करेगा।

एग रोल

अगर आपको डेली सुबह बच्चों और पति को ऑफिस भेजने में लेट हो जाता है तो आप ब्रेकफास्ट में अंडे का इजी रेसिपी तैयार कर सकती हैं। इसके लिए आप ब्रेकफास्ट में एग रोल बना सकते हैं। इसे बनाना बहुत आसान है इसे बच्चे रास्ते में जाते हुए भी खा सकते हैं। एग रोल तैयार करने के बाद एक फाइल पेपर में इसे रेप कर लीजिए और आसानी से रास्ते में खाते हुए ऑफिस तक पहुंच जाइए।

अंडा पराठा

अगर आप डेली डेली एक तरह का ब्रेकफास्ट खाकर बोर हो गई है, तो आप घर में अंडे का पराठा तैयार करके ब्रेकफास्ट में कुछ नया बच्चों को खिला सकती हैं। यह खाने में काफी स्वादिष्ट होता है। आप इसे केचप के साथ खा सकते हैं इतना ही नहीं बेक्ड एग भी काफी स्वादिष्ट होता है। ब्रेकफास्ट के लिए यह डिशेज काफी बेस्ट है इसके अलावा आप अंडा तवा फ्राई भी बन सकती हैं। इसके लिए उबले हुए अंडे को बीच से कटकर तवे पर सेक लीजिये आपके मुंह का स्वाद कई गुना बढ़ जाएगा।

Tags:    

Similar News