vrsamachar
RANDOM

DA HIKE : कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, डीए में 4% हुई बढ़ोत्तरी

देहरादून, नवप्रदेश। लंबे समय से महंगाई भत्ते का इंतेजार कर रहे कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आ रही है। सरकार ने कर्मचारियों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने कैबिनेट में यह फैसला सर्वसम्मति से पास कर लिया (DA HIKE) है। इस खबर के जारी होते ही कर्मचारियों के चेहरे खुशी की लहर छा …

DA HIKE : कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, डीए में 4% हुई बढ़ोत्तरी
X

देहरादून, नवप्रदेश। लंबे समय से महंगाई भत्ते का इंतेजार कर रहे कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आ रही है। सरकार ने कर्मचारियों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है।

राज्य सरकार ने कैबिनेट में यह फैसला सर्वसम्मति से पास कर लिया (DA HIKE) है। इस खबर के जारी होते ही कर्मचारियों के चेहरे खुशी की लहर छा गई है।

प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ाया गया है। इसके साथ ही कर्मचारियों के मानदेय व बेसिक दरों में 10% वृद्धि किया जा रहा है। प्रदेश के कर्मचारियों को इसके साथ दुर्घटना बीमा का लाभ भी मिलने जा रहा है। वहीं दूसरी ओर मकान किराए की दर में भी वृद्धि किया गया (DA HIKE) है।

दरअसल, उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि की गई है। अब उनके महंगाई भत्ते 34 फीसद से बढ़कर 38 फीसद हो जाएंगे। बुधवार को परिवहन निगम बोर्ड की बैठक में अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन की अध्यक्षता में हुई बैठक में उनके दुर्घटना बीमा पर भी सहमति बनी (DA HIKE) है। इसके साथ ही महंगाई भत्ते में वृद्धि को मंजूरी दी गई है।

बैठक में बताया गया है कि पर्वतीय मार्ग में डीजल युक्त 60 बसों को पहले ही खरीदने की अनुमति दे दी गई है। परिवहन निगम के नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही कर्मचारियों के वेतन में 21000 रूपए तक का इजाफा देखने को मिलेगा।

Next Story
Share it