Maruti Suzuki Swift 2024: 2024 में आ रही है मारुति सुजुकी स्विफ्ट की नई डिजाइन, देगी जबरदस्त माइलेज

By :  Vishal rao
Update: 2024-04-12 06:35 GMT

अगर आप अपनी लाइफ स्टाइल को बदलना चाहते हैं और एक परफेक्ट पर्सनैलिटी के बनना चाहते हैं, तो ऐसे में आपको मारुति सुजुकी जैसी कार घर लानी चाहिए, क्योंकि इस समय मार्केट में 2024 में मारुति सुजुकी का नया मॉडल उतरने वाला है जो कि पूरे नए कांसेप्ट में तैयार किया गया है। आपको बता दे की मारुति सुजुकी ने हाल में ही टोक्यो मोबिलिटी शो में स्विफ्ट कांसेप्ट को शोकेस किया था। बता दें कि इसमें स्पेसिफिक डिजाइन को दिखाया गया है। इतना ही नहीं हैचबैक के एक हालिया स्पाइस शॉट से इसके रियल प्रोफाइल डिजाइन का भी पता चलता है तो चलिए जानते हैं कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट में और क्या-क्या नया मिलने वाला है।

कैसी होगी मारुति सुजुकी की डिजाइन

अगर आपने मार्केट से नई चमचमाती मारुति सुजुकी स्विफ्ट खरीदने का प्लान बना लिया है, तो आपको इसके डिजाइन के बारे में जान लेना चाहिए। दरअसल स्विफ्ट कॉन्सेप्ट के मूल डिजाइन कोड पर कार रखा गया है। लेकिन इसके डिजाइन में थोड़े बहुत बदलाव भी किए गए हैं जो इसे एक किलर लुक देती है। फ्रंट ग्रील डिजाइन की बात करें तो इसमें हनी बॉक्स दिया गया है और हैडलाइट्स और एलईडी को नए मॉडल में शार्प बनाया गया है। प्रोफाइल की बात करें तो स्विफ्ट साइड प्रोफाइल में स्विफ्ट कॉन्सेप्ट लगभग पहले जैसा ही है पीछे के डोर हैंडल सी पिलर के स्थान पर पारंपरिक स्थिति में है। तेलगेट और लाइट क्लस्टर में भी काफी बदलाव किए गए हैं इसका बंपर थोड़ा मोटा दिखता है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट पावरट्रेन

अगर आप भी मारुति सुजुकी का नया मॉडल घर लाना चाहते हैं तो इसके डायमेंशन के बारे में भी समझना जरूरी है। 2024 स्विफ्ट की लंबाई 3,860 मिमी, चौड़ाई 1,695 मिमी और ऊंचाई 1,500 मिमी है, जो इसे पिछले मॉडल की तुलना में 15 मिमी लंबी, 40 मिमी चौड़ी और 30 मिमी ऊंची बनाती है, हालांकि इसका व्हीलबेस 2,540 मिमी ही है। ये आयाम इसके ग्लोबल स्पेक मॉडल के हैं, हालांकि भारत स्पेक मॉडल में ये अलग हो सकते हैं। इसके अलावा टोक्यो मोबिलिटी शो में नई स्विफ्ट के साथ सुजुकी ने एक नया 1.2 लीटर 3 सिलेंडर नेचरली एस्पायरेटेड इंजन भी दिखाया है, जिसे 1.2 लीटर 4 सिलेंडर इंजन से रिप्लेस किया गया है।

Tags:    

Similar News