घर खरीदारों से करोड़ों की ठगी में शामिल हुए जीजा साला, तलाशी में जुटी राजस्व टीम

Update: 2024-03-23 05:28 GMT

लूटपाट चोरी और ठगी के मामले हमेशा सामने आते हैं कई बार ऐसा होता है कि लोग अपनी मेहनत की कमाई से अपने सपनों का घर खरीदने हैं लेकिन ठगी का शिकार हो जाते हैं। इस वक्त उत्तर प्रदेश के आगरा से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर निखिल होम एसोसिएट पर 20 से भी ज्यादा घर खरीदारों का करीब 17 करोड रुपए बकाया पाया जा रहा है। इतना ही नहीं राजस्व की टीम ने इस पूरे मामले में नोटिस भी जारी किया है और प्रशासन रकम की वसूली कर रही है। आपको बता दे कि राजीव कुमार और देवेंद्र शाही ने प्रशासन पर वसूली में लापरवाही की शिकायत भू संपदा विनियामक प्राधिकरण से कर दिया है जिसके बाद से ही डीएम ने 1.94 करोड रुपए बकायदारी पर तीन नई आरसी जारी की है।

दिए जा रहे है गिरफ्तारी के निर्देश

आपको बता दे कि इस पूरे मामले में एसडीएम को गिरफ्तारी के निर्देश भी दे दिए गए हैं। दिसंबर में प्रशासन ने साले शैलेंद्र अग्रवाल और उसके पुत्र किशन लाल को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। वहीं 20 से जीजा शैलेंद्र अग्रवाल और पुत्र ओमप्रकाश फरार हो चुके हैं वही तहसीलदार रजनीश वाजपेई ने यह बताया है कि तीन-टीम बनाई गई है। गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। सारी संपत्तियां कुर्क कर ली गई हैं कोई भी संपत्ति खरीद या बेच नहीं सकते नीलामी के लिए संपत्तियों का मूल्यांकन किया जा रहा है। निखिल होम एसोसिएट्स ने एकता पुलिस चौकी के पास 125 फुट चौड़ी चमरौली रोड पर 12 मंजिला निखिल पार्क रॉयल अपार्टमेंट बनाया था। इसमें करीब 100 करोड़ रुपये कीमत के 250 फ्लैट प्रशासन ने कुर्क कर लिए थे। सभी को फ्लैट सील कर दिया गया है। प्रशासन इन फ्लैटों की नीलामी करेगा।

कई फ्लैटों की हो रही नीलामी

प्रशासन मेसर्स गायत्री डेवलपवेल प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन हरिओम दीक्षित के सिकंदरा स्थित मनहर गार्डन में चार फ्लैट और मेसर्स प्रेरणा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक जीतेंद्र मंगला के बायपुर स्थित मंगलम आधार के नौ फ्लैट, सदर तहसील में कुल 13 फ्लैटों की नीलामी करेगा। प्रशासन ने 5 जनवरी को प्रेरणा कंस्ट्रक्शन के 47 फ्लैट्स को मंगलम आधार में सील कर दिया है। गैलाना मोड़ स्थित जयराम मार्बल की सील बुधवार को नहीं खुली।

Similar News