मुकेश अंबानी ने खरीदी 82 साल पुरानी करोड़ों की कंपनी, जाने कितने में फाइनल हुई डील

Update: 2024-02-14 04:53 GMT

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने बड़ी डील साइन की है। आपको बता दे कि रिलायंस रिटेल की कंपनी ने 82 साल पुराने रावल गांव शुगर फार्म के कॉफी ब्रेक और पान पसंद जैसे ब्रांड का अधिक ग्रहण करने का ऐलान कर लिया है। इतना ही नहीं आपको बता दे की रावल गांव शुगर फार्म के पास मांगो मुड़ कॉफी ब्रेक टूटी फ्रूटी पान पसंद चौक क्रीम और सुप्रीम जैसे ब्रांड शामिल है। मुकेश अंबानी के बारे में तो हर कोई जानता है वह करोड़ों की कंपनी के मालिक है साथ ही वह इस समय काफी तेजी से आगे बढ़ते जा रहे हैं हाल ही में उन्होंने करोड़ों की कंपनी भी खरीदी है। अब इस कंपनी ने डील के तहत उत्पादों के ट्रेडमार्क उत्पादन नुस्खे और सभी बौद्धिक संपदा अधिकार रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड को बेच दिए हैं।

क्या है कंपनी का कहना

आपको बता दे की आरसीपीएल रिलायंस समूह की खुदरा इकाई रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की सब्सिडियरी है। निदेशक मंडल ने इस ब्रांड के ट्रेडमार्क एवं बौद्धिक संपदा अधिकारों की बिक्री और हस्तांतरण को 27 करोड रुपए के सऊदी में मंजूर कर लिया है। इतना ही नहीं रावल गांव ने यह भी कहा है कि प्रस्तावित डील के बाद भी प्रॉपर्टी लैंड प्लांट बिल्डिंग इक्विपमेंट मशीनरी जैसे परी संपत्तियां उसके पास बनी रहेगी। इसके अलावा कंपनी का यह भी कहना है कि हाल के वर्षों में उनके लिए अपने कन्फेक्शनरी व्यवसाय को बनाए रखना काफी मुश्किल हो गया है और इससे संगठित और संगठित दोनों खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा में वृद्धि के कारण बाजार हिस्सेदारी खो दी गई है।

क्या है कंपनी के शेयर्स का हाल

आपको बता दे की बाजार में लिमिटेड कंपनी रावलपुर शुगर के शेयर्स 785 रुपए के स्तर पर पहुंचा हुआ है हालांकि बीएससी की वेबसाइट पर ट्रेंडिंग प्रतिबंध का मैसेज भी दिखाया जा रहा है यही कारण है कि जीएम को बताया गया है। इसके अलावा निगरानी विधि भी रखी गई है जो की सेबी द्वारा ईमानदार निवेश को के हित की रक्षा के लिए अपनाई जाती है। आपको बता दें कि इस शेयर्स की कीमत नवंबर महीने में काफी हाई हो गई थी वही मार्च के महीने में गिरावट देखने को मिली थी। इस समय मुकेश अंबानी कमाई के मामले में काफी आगे बढ़ रहे हैं और वह नई-नई डील और ऑफर्स को साइन कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News