25 पैसे का पुराना सिक्का खोलेगा किस्मत: सिक्के के मिलगे पुरे 40 लाख रुपए यहाँ बेचे और 40 लाख लेकर जाये

By :  Vishal rao
Update: 2024-02-29 05:29 GMT

अगर आपके घर में भी पुराने जमाने का नोट या पुराना कोई सिक्का पड़ा हुआ है तो आप इसे मालामाल बन सकते हैं। वैसे आज हम बात कर रहे हैं 25 पैसे के पुराने सिक्के की जो कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी डिमांडिंग होता जा रहा है। इस बात पर यकीन करना काफी मुश्किल होता है कि एक पुराने जमाने की अठन्नी चवन्नी या फिर 25 या 50 पैसे का सिक्का आपको मालामाल बन सकता है लेकिन यह बहुत ही शानदार डील है अगर आप भी पुराने नोट और सिक्कों को कलेक्ट करने के शौकीन है तो यह खबर बिल्कुल आपके लिए है। अगर आपके पास किसी तरह का पुराना सिक्का या नोट पड़ा हुआ है तो आप इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। अगर आपके पास 25 पैसे का सिक्का है तो आप इसे भी लखपति बन सकते हैं कई बार ऐसा होता है कि पुराने सिक्कों को संभाल कर रखने से इनकी कीमत काफी बढ़ जाती है और आप इसे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

₹2 के पुराने सिक्के से कमाए लाखों रुपए, एक झटके में हो जाएंगे मालामाल, ऐसे ऑनलाइन बेचकर

ऑनलाइन मार्केट में बेचकर कमाए लाखों रुपए

अगर आपके पास 25 पैसे का सिक्का पड़ा हुआ है जो काफी साल पुराना है और सिल्वर कलर का है तो आप इसे ऑनलाइन मार्केट में बेचकर अधिक कमाई कर सकते हैं। इसे बेचने के लिए आपको क्विकर की वेबसाइट पर जाकर अपने सिक्के की कीमत देखकर इसको नीलाम कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस पुराने सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 1.25 लाख रुपए तय की गई है। इसके अलावा आपको यह भी बता दे कि अगर आपने अभी तक इस पुराने सिक्के को नहीं ढूंढा है तो इसकी तलाश कर लीजिए।

क्विकर करे डाउनलोड

अगर आप अपने पुराने सिक्के को बेचना चाहते हैं तो आप इस प्लेटफार्म पर बारगेनिंग भी कर सकते हैं। पुराने सिक्के और नोट की indiamart.com पर भी बोली लगाई जाती है सिक्के को बेचने के लिए आपको यह पूरी प्रक्रिया करनी होगी। मान लीजिए आपको 25 पैसे का चांदी के रंग का सिक्का मिलता है। अब आप इसे बेचना चाहते हैं। इसके लिए आपने क्विकर पर रजिस्ट्रेशन भी कराया। फिर आपको अपने सिक्के की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी होगी। फोटो अपलोड करने के बाद खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेंगे या वहां इस सिक्के के लिए बोली लगाई जाएगी. इस तरह आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

Tags:    

Similar News