New Car Buying Tips:त्योहार पर घर लाइए चमचमाती कार इन बातों का रखें ध्यान

By :  Vishal rao
Update: 2024-02-25 06:58 GMT

त्यौहार का सीजन आ चुका है ऐसे में मार्केट में गैजेट से जुड़ी चीज सस्ते दामों पर मिलती है। त्योहार के समय एक अच्छा मौका होता है जब हम अपने घरों में नई-नई चीज अच्छे ऑफर पर खरीद सकते हैं। लेकिन आज हम ऑटोमोबाइल सेक्टर में आपको यह बताएंगे कि त्योहारी सीजन में आप किस तरह से चमचमाती कार अपने घर ला सकते हैं। दीपावली के समय बिक्री का अनुमान लगाना मुश्किल हो जाता है। अगर आप भी अपने घर नई कार लाने की सोच रहे हैं, ऐसा कोई प्लान बना रहे हैं तो आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा, जिससे की नई गाड़ी खरीदने समय आपको परेशानी का सामना ना करना पड़े।

कई का बजट करें तय

अगर आप दिवाली के मौके पर कार खरीद रहे हैं, तो आपको डीलरशिप में कदम रखने से पहले बजट पर ध्यान देना होगा। आप इस बात को तय कर लीजिए की आप कितने तक की बजट की कार अपने घर ले जा सकते हैं। बजट में कई तरह की चीज शामिल होती हैं जैसे कि डाउन पेमेंट और कितना लोन देना होगा। अगर आपके घर में पहले से ही गाड़ी है तो आप अच्छे ऑफर में एक्सचेंज करके नई गाड़ी घर ला सकते हैं। इसके लिए आपको डीलरशिप से कार की रीसेल वैल्यू चेक करनी पड़ेगी। अगर आपको डॉलर की तरफ से ऑफर आ रहा है, तो आपको एक्सचेंज ऑफर से कंपेयर करना होगा नई कार खरीदने के लिए कितने की बजट जरूरी है और कितना क्लियर हो सकता है। अगर गाड़ी खरीदने के लिए आपको बजट से जुड़ी कोई भी दिक्कत नहीं है तो आप फुल कैश पेमेंट करके कार खरीद सकते हैं, जिससे कि लोन पेमेंट पर लगने वाले ब्याज से आपको छुटकारा मिलेगा।

इन बातों का रखें ध्यान

जब आप घर पर दीपावली पर गाड़ी लाने की सोच रहे हैं और आपका बजट तय हो जाता है, तो आप अपनी जरूरत के हिसाब से कुछ कारों को सेलेक्ट कर सकते हैं और कंपैरिजन कर सकते हैं। गाड़ी खरीदने से पहले अच्छे ऑप्शंस चुनना बहुत जरूरी है। जब आप अपने लिए गाड़ी फाइनल कर ले तो बहुत जरूरी है कि टेस्ट ड्राइव जरूर करें। कोशिश कीजिए कि कार को हर तरह से सड़क पर चलाएं और परफॉर्मेंस का अंदाजा लगा लीजिए। यह आपकी बजट के हिसाब से फिट है या फिर नहीं, आप जिस कार को खरीदना चाहते हैं कीमत में गुंजाइश की संभावना है, तो आप डीलर से बात करने की बजाय बारगेनिंग करके बेहतर कीमत पर अपनी पसंद की कार घर ला सकते हैं।

Tags:    

Similar News