Upcoming New Cars: 2024 में धमाकेदार एंट्री करेंगी टाटा मोटर्स और महिंद्रा, जानिए कीमत और फीचर्स

Update: 2024-01-14 10:53 GMT

नया साल आने वाला है अगर आप भी अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव करना चाहते हैं और घर पर नई-नई चमचमाती गाड़ी लाना चाहते हैं तो आपको अपकमिंग कार्स के बारे में जान लेना चाहिए। आने वाले नए साल में गाड़ियों पर आपको अच्छे ऑफर्स भी मिलने शुरू हो जाएंगे अगर आप चाहे तो आने वाली गाड़ियों को इन दिनों खरीद सकते हैं। दरअसल हम टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी भारत की दो बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां पंच ईव इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी और अपडेटेड एसयूवी के लॉन्च के साथ नए साल की शुरुआत करने जा रहे हैं। अगर आप भी गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो नए साल पर अच्छी शुरुआत कर सकते हैं।

टाटा पंच ईवी


आपको बता दे की जनवरी या फरवरी में टाटा की पांच इलेक्ट्रिक लॉन्च कर दी जाएगी। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक लॉन्च की तारीख नहीं बताई गई है यह भी बता दे की माइक्रो ईवी दो ड्रीम्स में पाई जा रही है एमआर और एलआर। यह भी जान लीजिए की पांच टीवी को पावर देने वाली एक परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर भी मिलेगा जो की लिक्विड कूल्ड बैटरी से लैस होगी जो टाटा के जैन 2 ईवी प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी। हाई ट्रिम लेवल में उन्नत 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एक सर्कुलर डिस्प्ले-इंटीग्रेटेड गियर चयनकर्ता डायल, एलईडी हेडलैंप और रियर डिस्क ब्रेक जैसी कई विशेष सुविधाएं मिलेंगी।

महिंद्रा एसयूवी


2024 में आने वाली महिंद्र एक्सयूवी की बात करें तो यह फीस लिस्ट फरवरी में लॉन्च हो रही है इतना ही नहीं ढेर सारे अपग्रेड भी मिलने वाले हैं। प्रमुख उन्नयनों में पैनोरमिक सनरूफ और उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली प्रौद्योगिकी शामिल हैं। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में हवादार फ्रंट सीटें, 360° सराउंड-व्यू कैमरा और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे नए फीचर्स भी मिलेंगे। अपडेटेड XUV300 के डिज़ाइन तत्व इसके मौजूदा आयामों के साथ महिंद्रा की आगामी BE रेंज की इलेक्ट्रिक एसयूवी से प्रेरित हैं। आपको बता दे कि इसके पावर ट्रेन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

Tags:    

Similar News