कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ के सवाल तक पहुंचा बच्चा, लोग रह गए हैरान

By :  Vishal rao
Update: 2024-04-14 06:40 GMT

टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति यह हर किसी के घर में चलने वाला फेमस सो बन चुका है आप भी इस शो को जरूर देखते होंगे। इस समय कौन बनेगा करोड़पति के शो में एक बच्चे ने पूरी दुनिया को हैरान करके रख दिया है। दरअसल जूनियर में 8 साल के बच्चे ने करोड़पति के शो में धमाल मचा कर रख दिया है।

आपको बता दे कि बच्चे का टैलेंट हर किसी को चौंका रहा है यहां तक की होस्ट अमिताभ बच्चन भी उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। इस बच्चे का नाम है विराट अय्यर जिसने छोटी सी उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है। आपको बता दे की विराट ने कौन बनेगा करोड़पति के शो में इतना अच्छा गेम खेला है कि वह एक करोड़ के सवाल तक पहुंच गया है, हालांकि बच्चों ने एक करोड़ के सवाल का गलत जवाब दिया है लेकिन वह केवल 3 लाख 20 हजार जीतकर अपने घर ले जा पाया है।

कौन है विराट अय्यर

आपको बता दे की एक छोटे से बच्चे ने करोड़पति के शो से एक बड़ी पहचान हासिल कर ली है। आज के समय में हर कोई जानना चाह रहा है कि कौन बनेगा करोड़पति के शो में एक करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाला बच्चा आखिर है कौन ?इसकी पहचान क्या है, तो आपको बता दें कि विराट छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं उनकी उम्र 8 साल की है और वह अभी तीसरी क्लास में पढ़ते हैं।

कौन बनेगा करोड़पति के शो में एक वीडियो चलाया गया था, जिसमें उनके टीचर्स ने यह बताया था कि विराट को गूगल बॉय के नाम से भी जाना जाता है। इतना ही नहीं उसे वीडियो में उनकी मां ने यह बताया कि विराट की याददाश्त बहुत अच्छी है। इसके अलावा विराट म्यूजिक और के में भी अमेजिंग रहे हैं विराट ने 1 मिनट में चेकमेट कर लिया है विराट बड़े होकर के में ग्रैंड मास्टर बनना चाहते हैं। विराट अय्यर करोड़पति के इस शो में आने के बाद हर किसी को हैरान कर रहे हैं।

विराट ने जीते हैं कई अवार्ड

आपको बता दे की विराट ने 9 अलग-अलग भाषाओं में गाना भी गया है, जिसके लिए उन्होंने अभी तक 30 अवार्ड भी जीत लिए हैं। विराट की मां ने भी यह बताया है कि उन्हें 2020 में ग्लोबल चाइल्ड प्रोडक्टिव अवार्ड भी मिला है। वह दुनिया भर के शर्ट टैलेंटेड बच्चों में से एक है विराट को इतनी अच्छी नॉलेज है कि हर कोई दंग रह जाता है। एक समय विराट ने बेहद ही शानदार तरीके से सुपर बंदूक गेम खेला था उन्होंने सात सवालों के सही जवाब देकर ₹70000 भी जीते थे। आपको बता दे कि इस समय कौन बनेगा करोड़पति के शो के बाद विराट ने बड़ा नाम बना लिया है, क्योंकि यह एक पहले ऐसे बच्चे हैं जिन्होंने इतनी मोटी रकम हासिल की है।

Tags:    

Similar News