बेल्जियम की राजकुमारी एलिजाबेथ को हुआ सामान्य परिवार के लड़के से प्यार, ज‍िस लड़की के साथ घूम रहा था लड़का, वो निकली होने वाली महारानी

Update: 2024-04-19 09:59 GMT

गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसा मामला बता रहे हैं जिसमें एक शख्स अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहता तो है लेकिन उसके बारे में पता नहीं होता दरअसल हम बात कर रहे हैं जापान की राजकुमारी माको के बारे में। दरअसल इनके बारे में तो आपने सुना ही होगा जिन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के शादी करने के लिए शाही परिवार और राजकुमारी का आधा तक छोड़ दिया अपने राजकुमारी के किस्सों में कई बार सुना होगा कि प्यार करने पर वह अपना घर बार ऐश्वर्या राम सब छोड़ देती हैं।

इसी तरह की एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है, जिसमें 22 साल का एक लड़का कॉलेज में पढ़ाई करने गया और वहां उसकी मुलाकात एक खूबसूरत लड़की से हुई। इस तरह से वह दोस्त बने साथ घूमने लगे लेकिन कुछ दिन बाद पता चला कि वह आम लड़की नहीं है बल्कि बेल्जियम की होने वाली महारानी है। इस तरह की खबरें भी फैलने लगी कि वह एक दूसरे के साथ डेटिंग कर रहे हैं इसके बाद मीडिया भी लड़की के पीछे पड़ गई।बता दे की निकोलस नाम का एक लड़का मैनचेस्टर का रहने वाला है उसका परिवार काफी संपन्न है। कुछ महीना पहले ही उसने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से कॉलेज में दाखिला लिया था और वही मुलाकात बेल्जियम की क्राउन प्रिंस एलिजाबेथ से हुई थी।

21 साल की राजकुमारी के राजा फिलिप और रानी मैथिल दे की सबसे बड़ी संतान है और सिंहासन की उत्तराधिकारी भी राजकुमारी हैं आने वाले समय में वह बेल्जियम की महारानी होगी। इतना ही नहीं निकोलस और राजकुमारी एलिजाबेथ के बीच में दोस्ती की खबरें तेजी से फैलने लगी यह भी कहा जा रहा है कि दोनों डेटिंग कर रहे हैं राजकुमारी भी उन्हें बेहद पसंद करती हैं। निकोलस के परिवार को मीडिया के सामने सफाई देनी पड़ी उन्होंने बताया कि यह सब अफवाह है वह बस दोस्त हैं एक साथ पढ़ते हैं इससे ज्यादा कुछ नहीं। को बता दे की एलिजाबेथ साइंस की पढ़ाई कर रही है। दोनों अक्सर ही एक ही गाड़ी में सफर करते हैं कैंपस में हल्के नजर आते हैं इसलिए मन में यह धारणा बन गई है।

आपको बता दे की शाही परिवार किसी से भी मुलाकात करने का नियम बनाते हैं। इसके बावजूद लोगों ने शाही परिवारों के नियम से इतर जाकर रिश्ते बनाए और शादी का फैसला लिया। इतना ही नहीं डेनमार्क के राजा और रानी मेरी की शाही प्रेम कहानी कुछ ऐसी ही है क्वीन मैरी ऑस्ट्रेलियाई मूल की महिला थी जिन्हें फ्रेडरिक से प्यार हो गया। उस समय वह मेरी एलिजाबेथ डोलासान के नाम से जानी जाती थी। इतना ही नहीं साल 2000 में सिडनी ओलंपिक के दौरान दोनों की मुलाकात हुई तब मेरी की शादी हुई दोनों ने हाथ मिलाया। लगभग 1 घंटे बाद मेरी के पास फोन आया बातें शुरू हो गई और डेटिंग करने लगे लेकिन मामला सार्वजनिक होने के बाद 8 अक्टूबर 2003 में दोनों की शादी का ऐलान हो गया।

Similar News